Home » बिज़नेस » Realme to launch world's first 64MP camera phone soon
 

Realme भारत में लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 64 मेगा पिक्सेल कैमरे वाला फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 13:10 IST

चीन की मोबाइल मेकर रियलमी एक नए स्मार्टफोन का परीक्षण कर रही है. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला 64MP कैमरे वाला फोन होगा. ट्विटर पर इस फोन की एक टीज़र तस्वीर पोस्ट करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव शेठ ने इसकी घोषणा की. हालांकि अभी इस फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह फोन AI पॉवर्ड और क्वाड कैमरा
के साथ पेश किया जायेगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह डिवाइस सैमसंग के नए 64MP ISOCELL ब्राइट GW1 इमेज सेंसर का इस्तेमाल 4-इन -1 पिक्सेल तकनीक के साथ करेगा, जिसमें चार 0.8 माइक्रोन पिक्सल को एक सिंगल 1.6-माइक्रोन पिक्सल में मर्ज किया जा सकेगा ताकि कम-लाइट सेटिंग्स में 16MP फोटो और 64MP इमेज डिलीवर की जा सकें. Realme की इस घोषणा को प्रतिस्पर्धी Xiaomi के Redmi Note 7 Pro के जवाब के रूप में देखा जा रहा है, जो ब्रांड का पहला मिड-रेंज स्मार्टफोन है.

 

कंपनी 5G स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है. रियलमी एक्स के लॉन्च के दौरान आईएएनएस को दिए एक बयान में शेठ ने कहा कि भारत में 5जी नेटवर्क शुरू करने से पहले रियलमी 5जी फोन तैयार हो जाएगा. वह आगामी 5G Realme स्मार्टफोन को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि उन्होंने एक सप्ताह पहले अपना ट्विटर नाम बदलकर माधव 5G कर लिया था.

भारत सरकार की 2020 तक 5जी कनेक्टिविटी सेवाओं को चालू करने की योजना है और ऑपरेटरों के लिए तीन महीने की अवधि के लिए ट्रायल रन अगले महीने शुरू होगा. भारत में सभी प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर - Reliance Jio, Bharti Airtel और Vodafone Idea - इन 5G परीक्षणों के लिए कमर कस रहे हैं.

NITI आयोग के इस कदम से क्यों डरी हुई हैं, हीरो, बजाज और TVS जैसी दिग्गज कंपनियां

First published: 25 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी