Home » बिज़नेस » Recharge your mobile upto Rs 500 simply by giving a missed call on this number
 

बस एक मिस कॉल और हो जाएगा 500 रुपये का इंस्टैंट मोबाइल रिचार्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2017, 19:57 IST

कभी न कभी तो आपके सामने भी ऐसी परेशानी आई होगी कि जरूरी कॉल करनी है या रोमिंग में कॉल रिसीव करनी है और मोबाइल में बैलेंस ही खत्म हो गया हो. मजबूरन किसी की मदद लेनी पड़ती है या फिर आसपास मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए दुकान ढूंढ़नी पड़ती है. लेकिन अब आपको आगे से ऐसी किसी परेशानी से दो चार नहीं होना पड़ेगा.

एक आसान सी ट्रिक है जिसके जरिये आप जब चाहें और जहां चाहें, 500 रुपये तक का तुरंत मोबाइल रिचार्ज करा सकेंगे और वो भी एक मिस कॉल देकर. सबसे बड़ी बात कि इसके लिए आपको किसी ऐप को डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं.

हालांकि अगर आप यह अनूठी सेवा पाना चाहते हैं तो केवल एक शर्त है कि इसके लिए आपका खाता (अकाउंट) HDFC Bank में होना चाहिए. अगर आप HDFC Bank के उपभोक्ता है तो आप इस सेवा काक फायदा उठा सकते हैं. HDFC Bank के अकाउंट होल्डर्स को 7308080808 नंबर पर मिस कॉल देनी होगी, जिसके बाद मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा.

जानिए क्या है मिस कॉल से मोबाइल रिर्चाज का तरीका

  1. सबसे पहले यूजर को अपना नंबर एक्टिवेट करने के लिए एक मैसेज भेजना होगा और यह भी बताना होगा कि कितने रुपये का रिचार्ज कराना है. इसके लिए 7308080808 नंबर पर ACT मैसेज भेज दें.
  2. इस मैसेज को भेजते ही आपके नंबर पर यह सेवा एक्टिवेट हो जाएगी. इतना ही नहीं अपने नंबर के अलावा यहां पर 5 और नंबर भी जोड़े जा सकते हैं. इस सर्विस का फायदा एक दिन में एक नंबर पर एक ही बार उठाया जा सकता है. इन नंबरों को एक्टिवेट करने के लिए <Mobile Number> मैसेज 7308080808 नंबर पर भेज दें.
  3. इसके बाद जब भी आपको अपने नंबर को रिचार्ज करना हो तो बस 7308080808 एक मिस्ड कॉल कर दें, मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा. इसके तहत आप 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का रिचार्ज कर सकते हैं.
  4. मोबाइल रिर्चाज करने के लिए जैसे ही यूजर मिस्ड कॉल करेगा उसका मोबाइल रिचार्ज कर दिया जाएगा और उसके एचडीएफसी अकाउंट से पैसा काट लिया जाएगा. लेकिन इस सर्विस के लिए आपके बैंक अकाउंट में बैलेंस होना जरूरी है. यदि बैलेंस नहीं है तो मोबाइल रिर्चाज नहीं होगा.
First published: 21 June 2017, 19:57 IST
 
अगली कहानी