Home » बिज़नेस » Reliace Jio Offer 1.1TB FTTH broadband data in select markets says Report
 

Jio जल्द शुरु करने जा रही है 'फाइबर टू द होम' सर्विस, घर के हर कोने में मिलेगी कनेक्टिविटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 13:19 IST

टेलिकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो ने बड़ी-बड़ी कंपनियों को घाटे में पहुंचा दिया. जियो एक बार फिर इंटरनेट के बाजार में धमाका करने जा रही है. जिससे जियो इस्तेमाल करने वालों को 1TB यानि 1,000 GB डाटा मुफ्त में मिलेगा. दरअसल, जियो जल्द ही फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस शुरु करने जा रही हैं. लॉन्चिंग ऑफर के तहत ग्राहकों को 1.1 TB डाटा फ्री मिलेगा. इसकी स्पीड 100mbps होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जियो की 4G इंटरनेट की सर्विस साल की दूसरी छमाही में शुरू हो जाएगी. जिसमें ग्राहकों को कई ऑफर मिलेंगे. वहीं कंपनी ने देश के चुनिंदा शहरों में हाई-स्पीड फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन देना शुरू कर दिया है.

द हिन्दू की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में 100 जीबी डाटा फ्री में मिलेगा और इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी. वहीं डाटा खत्म हो जाने के बाद ग्राहक 1 महीने में 25 बार 40 जीबी डाटा का रिचार्ज करवा सकेंगे. इस रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जियोफाइबर का कनेक्शन लेने के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये देने होंगे. इस पैसे को वापस कर दिया जाएगा. हालांकि इस मामले पर जियो की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

कंपनी इस सर्विस को घरेलू और कारोबारी दोनों तरह के ग्राहकों के लिए पेश करेगी. इसके अलावा ग्राहकों को बिना केबल के घर के हर कोने में WiFi कवरेज पहुंचाने के लिए जियो 'एक्सटेंड' का भी विकल्प मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी एक जियो राउटर इंस्टॉल करेगी. इसे सेट-टॉप बॉक्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. बता दें जियो ने फिलहाल मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, वड़ोदरा और जामनगर जैसे शहरों में जियो फाइबर को शुरु किया जा चुका है.

 ये भी पढ़ें- ट्रैन कैंसिल हो जाए तो रिफंड की ना करें चिंता, ऐसे वापस आएगा आपका पैसा

First published: 6 May 2018, 12:47 IST
 
अगली कहानी