Home » बिज़नेस » Reliance AGM on July 21, what you can expect from Jio during this, Cheap Jio Tariff, JioFiber or 4G Feature Phone
 

21 जुलाई को है रिलायंस की सालाना बैठक, जानिए Jio की संभावित घोषणाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 15:05 IST

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक 21 जुलाई को 11 बजे आयोजित होने वाली है और इसमें बेहद कम वक्त बचा है. पिछले काफी वक्त से आ रहीं अफवाहों की मानें तो इस दौरान कंपनी अपनी टेलीकॉम सेवा Jio और सस्ते 4G फीचर फोन को लेकर भी कई घोषणाएं कर सकती है.

ऐसी तमाम खबरें हैं जिनमें बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी इस बैठक के दौरान पिछले काफी वक्त से उड़ रही बेहद सस्ते 4G फीचर फोन की अफवाहों पर लगाम लगा सकते हैं और केवल 500 रुपये में इस फोन को पेश कर सकते हैं.

कहा जा रहा है कि पहले से टेलीकॉम बाजार में भूचाल लाने वाली Reliance Jio अगर सस्ता 4G फीचर फोन पेश कर देती है तो देशभर में इसके ग्राहकों की संख्या में जबर्दस्त इजाफा हो जाएगा. हालांकि कंपनी की सालाना बैठक में केवल इस फीचर फोन पर ही टार्गेट नहीं किया जाएगा.

 

कंपनी इस दौरान बेहद सस्ते Jio टैरिफ प्लान भी पेश कर सकती है. पिछले दिनों आई खबरों के मुताबिक Reliance अब Jio टेलीकॉम नेटवर्क से निम्न और निम्न मध्यम वर्ग के यूजर्स को भी जोड़ना चाहती है. इसलिए कंपनी सस्ते फीचर फोन के साथ ही 80-90 रुपये प्रतिमाह वाले नए टैरिफ प्लान भी पेश कर सकती है.

हालांकि कहा जा रहा है कि कंपनी यह प्लान केवल उन्हीं यूजर्स के लिए जारी करेगी जो Reliance Jio फीचर फोन खरीदते हैं.

इसके अलावा कंपनी अपनी JioFiber ब्रॉडबैंड सेवाओं को भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी इस सेवा का पहले से ही कई शहरों में परीक्षण कर रही है और इसके बारे में तमाम पुख्ता जानकारियां सामने आ चुकी हैं, जिनमें बताया जा रहा था कि JioFiber के लिए ग्राहकों को एक बार में 4,500 रुपये जमा करने होते हैं, जो कनेक्शन बंद करने पर कंपनी वापस कर देगी.

इस सेवा के अंतर्गत यूजर्स को प्रतिमाह 100Mbps की स्पीड से 100GB मुफ्त डाटा दिया जाएगा और यह तीन माह तक के लिए मुफ्त में रहेगा.

First published: 19 July 2017, 15:05 IST
 
अगली कहानी