Home » बिज़नेस » Reliance Industries give 5 years of salary to families of employees died of Covid-19
 

Covid-19 : ये दिग्गज कंपनी अपने कोविड मृतक कर्मचारी के परिवार को 5 साल तक देगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2021, 11:51 IST
Reliance Industries (Catch News )

कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी जान गंवा चुके कर्मचारियों के परिवारों को रिलायंस मदद का ऐलान किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने कहा है कि वह उन कर्मचारियों के नॉमिनी को पांच साल तक वेतन देना जारी रखेगा, जिनकी कोरोना के दौरान मृत्यु हो गई है. आरआईएल ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा ''रिलायंस ने कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों के लिए लिबरल लीव पॉलिसी लागू की है. अपने कर्मचारी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के मामले में रिलायंस परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान कर रहा है और बच्चों के शैक्षिक खर्चों को वहन करने के लिए प्रतिबद्ध है.''

कंपनी ने कहा मई में सभी भुगतान प्रणालियों का वॉल्यूम 4.34 बिलियन था, जो अप्रैल में 4.58 बिलियन से कम थी. रिलायंस ने आगे कहा कि 'रिलायंस फैमिली सपोर्ट एंड वेलफेयर स्कीम' के तहत, वह भारत में किसी भी संस्थान में स्नातक की डिग्री तक, कर्मचारी के सभी बच्चों की ट्यूशन फीस, छात्रावास आवास और किताबों का खर्चा उठाएगा. कंपनी ने पति या पत्नी, माता-पिता और बच्चों (स्नातक की डिग्री तक) के लिए अस्पताल में भर्ती कवरेज के लिए प्रीमियम का 100 फीसदी भुगतान करने का भी वादा किया है.


बयान में कहा गया है "इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से या उनके परिवार में OVID-19 से प्रभावित अपनी पूरी अवधि के लिए विशेष COVID-19 छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं." एक अन्य बयान में रिलायंस फाउंडेशन ने ऑफ-रोल वर्कफोर्स के सभी शोक संतप्त परिवारों को 10 लाख का एकमुश्त भुगतान करने का वादा किया है.

LIC की इस पॉलिसी में मात्र 130 रुपये रोजाना के निवेश पर इतने साल बाद मिलेंगे 27 लाख रुपये

First published: 3 June 2021, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी