Home » बिज़नेस » Reliance Jio alleges that Airtel is offering eSim service on Apple Watch Series 3 in violation of licence norms
 

अब एप्पल की इस घडी पर भिड़े जियो और एयरटेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 14:12 IST

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने भारती एयरटेल लिमिटेड के खिलाफ डिपार्टमेंट ऑफ़ डीओटी में शिकायत दर्ज कराई है. जियो ने इस शिकायत में आरोप लगाया है कि एयरटेल लाइसेंस नियमों का उल्लंघन कर एप्पल वॉच सीरीज़ 3 पर ई-सिम सेवा की पेशकश कर रहा है. जियो ने इस सेवा को तत्काल बंद करने की मांग की है.

रिलायंस जियो ने डीओटी को लिखे एक पत्र में कहा, "एयरटेल द्वारा एप्पल वॉच सीरीज़ 3 सेवा की पेशकश यूनिफाइड लाइसेंस नियमों और शर्तों का जानबूझकर उल्लंघन किया जा रहा है. दूसरी ओर रिलायंस जियो और भारती एयरटेल 11 मई से एप्पल वॉच सीरीज़ 3 को बेच रहे हैं.

 

एक एप्पल वॉच और आईफोन के जरिये एक ही नंबर साझा किया जा सकता है. ग्राहक ई सिम के साथ आईफोन और एप्पल वॉच दोनों का उपयोग कर सकते हैं. ई सिम को वायरलेस से आईफोन में सिम के साथ जोड़ा जाता है. जियो का आरोप है कि एयरटेल ने भारत में ई-सिम के जरिए जरूरी नोड नहीं सेटअप किया है और अभी वह एप्‍पल वॉच सीरीज 3 की सर्विस जिस नोड के जरिए दे रही है वह भारत के बाहर स्थित है. जियो ने इसे लाइसेंस की शर्तों का उल्‍लंघन है. 

रिलायंस जियो ने यह भी आरोप लगाया कि एयरटेल ने जानबूझकर भारत के बाहर एक महत्वपूर्ण नेटवर्क स्थापित करने के लिए चुना है. इससे पहले भी जियो ने दिल्ली हाईकोर्ट में शिकायत की थी कि एयरटेल अपने आईपीएल के विज्ञापन में ग्राहकों को मिसलीड कर रहा है.

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली जियो ने सुनील मित्तल की एक कंपनी ऐयरटेल के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की, जिसमें कहा गया था कि एयरटेल ने अपने विज्ञापन में कहा है कि आईपीएल क्रिकेट मैच का लाइव स्ट्रीमिंग वे फ्री किसी डाटा चार्ज के देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें : ख़त्म होने का नाम नहीं रहा Airtel और Jio का वॉर, अब IPL विज्ञापन पर भिड़े

First published: 13 May 2018, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी