Home » बिज़नेस » Reliance Jio complaints against Airtel, Vodafone, Idea to TRAI & asked for highest penalty
 

Jio ने ट्राई से की Airtel, Vodafone और Idea के खिलाफ कड़ी शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2017, 18:26 IST

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) से Reliance Jio ने अपने प्रतिद्वंदियों Bharti Airtel, Vodafone और Idea के खिलाफ शिकायत की है और कहा है कि इनपर सर्वाधिक जुर्माना लगाया जाए. Jio ने इन टेलीकॉम ऑपरेटर्स पर अपने नेटवर्क को छोड़ने की राह देखने वाले यूजर्स के लिए अनुचित और भ्रामक तरीके अपनाने का आरोप लगाया है.

TRAI को भेजे गए शिकायती पत्र में Jio ने इन तीनों कंपनियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के साथ ही सर्वाधिक जुर्माना लगाने के लिए कहा है. Jio ने इन तीनों कंपनियों पर लाइसेंस की शर्तों, टेलीकॉम टैरिफ ऑर्डर्स और मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के दिशा-निर्देशों के पूर्णतया उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

10 अप्रैल को भेजे गए पत्र में Jio ने कहा कि यह तीनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स (Airtel, Vodafone, Idea) ऐसे प्रीपेड रिचार्ज, पोस्टपेड प्लान, स्पेशल टैरिफ वाउचर्स में डिस्काउंट और पोस्टपेड बिल अमाउंट्स लेकर सामने आ रहे हैं, ताकि उनके ग्राहक Reliance Jio नेटवर्क में पोर्ट न कर सकें.

 

Jio का दावा है यह ऑफर्स ग्राहकों को चोरी-चुपके और एक-एक ग्राहक के आधार पर भेजे जा रहे हैं, साथ ही यह ऑफर्स आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. इसके अलावा कंपनियां अपने इन ऑफर्स का खुलकर प्रचार नहीं कर रही हैं और न ही उनकी वेबसाइट्स पर इनकी जानकारी दी गई है.

Jio के मुताबिक, "इन कंपनियों के कॉल सेंटर की रिकॉर्डिंग्स से खुलासा होता है कि वे कंपनी के खिलाफ काफी शातिर ढंग से अभियान चला रहे हैं और Reliance Jio द्वारा दी जाने वाली सेवाओं को बदनाम करने की जानबूझकर कोशिश कर रहे हैं."

First published: 13 April 2017, 18:26 IST
 
अगली कहानी