Home » बिज़नेस » Reliance Jio crosses 50 million subscriber mark in 83 days
 

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 83 दिन में अपने साथ जोड़े 5 करोड़ यूजर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2016, 13:10 IST
(फाइल फोटो )

दूरसंचार क्षेत्र में धमाका मचाने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने तीन महीने से भी कम वक्त में पांच करोड़ यूजर्स जोड़े हैं. कंपनी के पास पूरे देश में 4जी सेवाएं देने का लाइसेंस है.

एक अनुमान के मुताबिक, कंपनी ने पांच सितंबर को अपनी सेवाएं शुरू की थीं और अब तक अब तक हर मिनट 1000 और हर दिन छह लाख कस्टमर्स को जोड़ने का कीर्तिमान बनाया है.

कंपनी ने बताया कि 83 दिनों में उसके यूजर्स की संख्या पांच करोड़ को पार कर गई है. कस्टमर्स की जरूरत का पूरा ख्याल रखते हुए जियो सारी अपडेटेड अप्लीकेशंस से लैस है. जिओ के नए फीचर से यूजर अपने स्मार्ट फोन पर 6000 ने ज्यादा मूवी डाउनलोड कर सकते हैं और कभी भी अपनी मनपसंद की मूवी देख करते हैं.

जियो सिनेमा पर 1 लाख से ज्यादा मूवी मौजूद हैं बल्कि आप इसे ऑफ लाइन मोड में भी देख करते हैं.इस ऐप की खास बात यह है कि यहां पर अपने सारे मूवी और टीवी शो एचडी फॉर्मेट में दिए गए हैं. यानी यूजर को बेहतर वीडियो और साउंड क्वालिटी का अनुभव मिलेगा.

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने 1 सितंबर को 4जी सर्विस जियो को लॉन्च किया था. अंबानी ने रिलायंस की एजीएम में जियो को लांच करते हुए कहा था कि जियो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया विजन को समर्पित है.

सालाना बैठक को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस का सपना है कि हर भारतवासी तक इंटरनेट पहुंचे. साथ ही देश में अब ऐसा वक्त आ चुका है कि फोन पर बातचीत के पैसे न लगें. इसलिए जियो का कोई भी प्लान लेने पर ग्राहकों को वॉयस और एसएमएस का कोई भी शुल्क नहीं चुकाना होगा. यह दोनों सेवाएं जियो की हर सेवा के साथ मुफ्त रहेंगी.

अंबानी ने कहा था कि कंपनी ग्राहकों से रोमिंग का भी कोई शुल्क नहीं वसूलेगी और यह सेवा भी मुफ्त में उपलब्ध रहेगी. अन्य कंपनियों से अलग प्रमुख त्योहारी मौकों जैसे होली, दीवाली, नया साल आदि पर एसएमएस का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा.

रिलायंस जियो का ये वेल्कम ऑफर ग्राहकों को दिसंबर तक मुफ्त में डाटा, वॉयस और एसएमएस सेवा उपलब्ध कराएगी. जबकि दिसंबर के बाद भी एसएमएस-कॉलिंग मुफ्त ही रहेंगे. एक साल तक किसी भी जियो ऐप के इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को कोई रकम नहीं चुकानी होगी.

First published: 29 November 2016, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी