Home » बिज़नेस » Reliance Jio customers will remain with company after being they charged monthly
 

'शुल्क चुकाकर भी Jio के साथ बने रहेंगे ग्राहक'

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2017, 18:52 IST

आगामी 1 अप्रैल से Reliance Jio अपनी मुफ्त सेवा बंद कर ग्राहकों से शुल्क वसूलना शुरू कर देगी. हालांकि बावजूद इसके Reliance Jio के मौजूदा ग्राहक शुल्क देकर भी इसके साथ जुड़े रहेगे. यह दावा एक ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन द्वारा किए गए शोध में किया गया है.

वॉल स्ट्रीट शोध और ब्रोकरेज कंपनी बर्नस्टीन द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है, "हमें उम्मीद थी कई लोगों ने Reliance Jio का 'मुफ्त' ऑफर अपनाया है, लेकिन वे इसकी कॉल क्वॉलिटी से नाराज हैं. इसलिए जब कंपनी सेवाओं का शुल्क वसूलेगी तो कई लोग इसे छोड़ देंगे. लेकिन जो हमें देखने को मिला है, वह बिल्कुल अलग है."

रिपोर्ट में आगे बताया गया, "ग्राहक वफादारी के मामले में Reliance Jio सबसे आगे है और पहले से मौजूद कंपनियों से ग्राहक सेवा, डाटा कवरेज, डाटा स्पीड और हैंडसेट च्वाइस के मामले में ज्यादा अंक हासिल किए हैं."

 

रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर 2G/3G उपभोक्ता अगले साल 4G फोन खरीदने की उम्मीद कर रहे हैं और उनमें से 80 फीसदी का कहना है कि उसके बाद वे Jio की सेवाएं लेना ही पसंद करेंगे.

इस सर्वेक्षण में यह भी बताया गया कि कितने फीसदी जियो के उपभोक्ता 303 रुपये प्रति महीना सेवा शुल्क चुकाने के बाद जियो के साथ बने रहने के लिए तैयार हैं.

रिपोर्ट कहती है कि 67 फीसदी यूजर्स का कहना था कि उनका Jio सिम 'सेकेंडरी (दूसरा)' है, जबकि उनमें से कुल 63 फीसदी लोगों का कहना था कि वे Jio को अपना प्राथमिक ऑपरेटर बनाने की योजना बना रहे हैं, जबकि 28 फीसदी लोगों का कहना था कि वे Jio को अतिरिक्त सिम के रूप में इस्तेमाल करते रहेंगे.

केवल 2 फीसदी यूजर्स ने कहा कि Jio की सेवाओं पर शुल्क लगने के बाद ये इसका उपयोग बंद कर देंगे.

First published: 18 March 2017, 18:52 IST
 
अगली कहानी