Home » बिज़नेस » Reliance jio data leak: police arrests one person in rajasthan.
 

Reliance Jio कस्टमर्स डाटा लीक मामले में एक गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 15:11 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रिलांयस जियो का डाटा हैक करने के मामले में नवी मुंबई और महाराष्ट्र साइबर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मामले के सामने आने के 24 घंटे के भीतर पुलिस टीम ने एक संदिग्ध को राजस्थान से गिरफ्तार किया है, जिस पर मुंबई में मुकदमा चलेगा.

महाराष्ट्र साइबर पुलिस अधीक्षक बालसिंग राजपूत ने बताया कि नवी मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद साइबर शाखा के खुफिया अधिकारियों ने मुख्य संदिग्ध के बारे में जानकारियां जुटाईं. राजपूत के मुताबिक, राजस्थान पुलिस की मदद से राज्य के चूरू जिले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच चल रही है.

उन्होंने बताया, "महाराष्ट्र साइबर, नवी मुंबई पुलिस और रिलायंस जियो के अधिकारियों की टीम ने राजस्थान पुलिस की मदद से राज्य में कई स्थानों पर छापेमारी की, जबकि 'क्विक हील' की एक टीम जांच में तकनीकी सहयोग प्रदान कर रही है."

संदिग्ध की पहचान चूरू के सुजानगढ़ में रहने वाले इंजीनियरिंग के छात्र इमरान चिंपा के रूप में हुई है. मुंबई पुलिस ने उसे राजस्थान से मुंबई ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड मांगा है. संदिग्ध के खिलाफ नवी मुंबई में मुकदमा चलेगा, जहां रिलायंस जियो की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी ने पांच जुलाई को एक ऑनलाइन संदेश पोस्ट किया था, जिसमें उसने जियो के सिम कार्ड धारकों की निजी जानकारी होने का दावा किया था. हालांकि कंपनी ने डाटा हैकिंग के दावों को नकारते हुए स्पष्ट किया कि ग्राहकों का डाटा सुरक्षित है.

First published: 12 July 2017, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी