Home » बिज़नेस » Reliance Jio Fiber data plans, internet speed: Details here
 

रिलायंस Jio Fiber : जानिए इसकी इंटरनेट स्पीड और डेटा प्लान सहित पूरी डिटेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 14:04 IST

 

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 42 वीं एनुअल जनरल मीट (AGS) में फाइबर-टू-द-होम इंटरनेट सेवा के बारे में कई खुलासे किये. माईजियो ऐप के उपयोगकर्ताओं से सुझाव मांगे जाने के बाद Jio GigaFiber से हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा का नाम बदलकर Jio Fiber कर दिया गया है. Jio Fiber को व्यावसायिक रूप से 5 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा.

इस दौरान अंबानी ने कहा कि Jio Fiber के सबसे सस्ते डेटा प्लान की कीमत 700 / महीना है, जिसकी स्पीड 100Mbps है. ब्रॉडबैंड, Jio HomeTV और Jio के IoT तक पहुंच के साथ टॉप-ऑफ-द-लाइन पैकेज की कीमत 10,000 प्रति माह है. अंबानी ने कहा कि 5 सितंबर को पूरी टैरिफ जानकारी उपलब्ध होगी.

 

अंबानी ने Jio फॉरएवर प्लान भी पेश किया है जो लंबी अवधि के उपयोगकर्ताओं को एक एचडी या 4k एलईडी टेलीविजन और 4k सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त में देगा. टीवी के ब्रांड का अभी तक अनावरण नहीं किया गया है. रिलायंस अपने सभी फाइबर पैकेज के साथ फिक्स्ड लाइन सेवाएं प्रदान करेगा. किसी भी भारतीय ऑपरेटर के लिए वॉयस कॉलिंग मुफ्त होगी. Jio ने अंतर्राष्ट्रीय कॉल की कीमतों को कम करने का भी वादा किया है.

अंबानी ने कहा, "आईएसडी कॉलिंग टैरिफ 1 / 5th से 1/10 वीं की उद्योग दरों पर होगा. हम प्रति माह / 500 पर असीमित यूएस / कनाडा पैक दे रहे हैं. Jio Fiber सेवाओं से नेटवर्क अगले 12 महीनों में मिलने की उम्मीद है. एसीटी फाइबरनेट की गीगा योजना बेंगलुरु सहित चुनिंदा क्षेत्रों में गीगाबिट इंटरनेट स्पीड की पेशकश करते हुए इसकी कीमत 5,999 रखी गई है. इसकी डेटा सीमा 2,500 जीबी है जिसके बाद इंटरनेट स्पीड 1Mbps हो जाती है. स्पेक्ट्रा नोएडा, गुड़गांव, बेंगलुरु और दिल्ली में 13,999 में 1 जीबीपीएस कनेक्शन दिया जायेगा.

अंबानी ने Jio GigaFiber से हटाया पर्दा, LED TV और सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त

First published: 12 August 2019, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी