Home » बिज़नेस » Reliance Jio Free period comes to an end, If you want to continue services these are few plans
 

खत्म हो गया Reliance Jio का मुफ्त ऑफर, सेवाएं जारी रखने के लिए यह प्लान चुनें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 17:48 IST

काफी लंबे वक्त तक मुफ्त सेवाएं देने के बाद देश के सबसे नए टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने आखिरकार अब अपनी सेवाओं को उन लोगों के लिए बंद करना शुरू कर दिया है जिन्होंने अब तक रिचार्ज नहीं कराया. कुछ दिन के भीतर रिचार्ज न कराने वाले लोगों के नंबर कंपनी बंद कर देगी और Reliance Jio ने इसकी घोषणा भी कर दी है.

Reliance Jio की वेबसाइट और Jio ऐप पर यूजर्स देख सकते हैं कि वहां पर केवल प्रीपेड के तीन ही विकल्प दिए गए हैं और पोस्टपेड के कोई भी प्लान नहीं दिए गए हैं.

इसका मतलब कि अब अगर आपको अपना नंबर चालू रखना है तो रिचार्ज कराना ही होगा. इसके साथ ही जहां शुरुआत में Reliance Jio ने यूजर्स को रिचार्ज के तमाम विकल्प दिए थे, अब यह काफी कम हो गए हैं.

सितंबर 2016 में अपनी सेवाओं की लॉन्चिंग के साथ ही Reliance Jio ने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पेश किए थे, जिनमें 149, 299 और 499 के शुरुआती मासिक प्लान से लेकर 4,999 तक के भारी भरकम प्लान भी शामिल थे. इनमें आठ महीनों तक के प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान मौजूद थे.

 

लेकिन मार्च 2017 में Reliance Jio ने Prime की घोषणा की और इसके अंतर्गत प्लान पेश किए. Jio Prime के अंतर्गत भी कंपनी ने 303 और 499 रुपये मासिक के प्लान पेश किए थे, जिनमें 1GB और 2GB रोजाना डाटा वाले प्लान दिए गए थे.

अब जब Reliance Jio का Happy New Year Offer खत्म हो गया और Summer Surprise Offer ट्राई के आदेश के बाद खत्म हो गया, तो मजबूरन Jio को धन धना धन ऑफर पेश करना पड़ा.

धन धना धन ऑफर के प्लान 309 के अंतर्गत यूजर्स को तीन माह के लिए (84 दिन) रोजाना 1GB डाटा दिया जा रहा है जबकि 509 रुपये में रोजाना 2GB डाटा मिलेगा. इसके अलावा लॉन्चिंग में किए गए वादे की ही तरह वॉयस कॉलिंग और रोमिंग हमेशा ही मुफ्त रहेगी जबकि रोजाना यूजर्स को 100 SMS भी दिए जाएंगे.

Plan 149

अब Reliance Jio की वेबसाइट और ऐप पर प्रीपेड प्लान लेने का ही विकल्प बचा हुआ है. अगर आपने अभी तक Jio Prime सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है तो आपके पास 149 रुपये का प्रीपेड प्लान मिल सकता है. इस प्लान के अंतर्गत आपको 28 दिनों के लिए किसी भी ऑपरेटर के नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी वॉयस कॉलिंग, मुफ्त नेशनल रोमिंग, 300 एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके साथ ही कंपनी आपको 1GB डाटा भी देगी.

जबकि अगर आप Prime यूजर हैं तो आपको इन सभी सेवाओं के अलावा रोजाना 2GB डाटा दिया जाएगा. दोनों ही प्लान में अगर आपका डाटा पैक खत्म हो जाता है तो आप Reliance Jio से डाटा बूस्टर पैक खरीदकर डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

309 प्लान
यह प्लान केवल Jio Prime यूजर्स के लिए ही है और इसे रिचार्ज कराने के बाद आपको 84 दिनों के लिए रोजाना 1GB डाटा के हिसाब से 84GB डाटा मिलेगा. इसके अलावा मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग, जियो ऐप्स एक्सेस के साथ ही रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे.

अगर आपने अभी तक Jio Prime सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है तो आप इस प्लान को 408 रुपये देकर ले सकते हैं, यानी आपको 99 रुपये Prime सर्विस के लिए भी देने होंगे.

 इसके अलावा Reliance Jio के बाकी सभी प्लान देखने के लिए यहां क्लिक करें.

First published: 18 April 2017, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी