Home » बिज़नेस » Reliance jio gigafiber: service may start in march 2019, know offer and other details
 

Jio का जबरदस्त गीगाफाइबर मार्च से, दिल्ली, लखनऊ, पटना सहित इन 30 शहरों में होगा शुरू, मिलेगा ये बड़ा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 18:22 IST

Jio Giga Fiber: रिलायंस Jio हमेशा लेटेस्ट सर्विस लांच कर अपने यूजर्स को सौगात देती है. मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने पिछले साल भारत में जियो गीगा-फाइबर (Jio Giga Fiber) सर्विस लाने की घोषणा की थी जिसके लिए मुंबई और दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में इसकी टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है. देशवासियों को लंबे समय से इस सर्विस का इंतजार है, लेकिन अच्छी खबर ये है कि यह इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो देश के प्रमुख शहरों में इस साल मार्च में गीगाफाइबर सेवा की शुरुआत कर सकती है.

इन शहरों में होगा उपलब्ध

जिन 30 शहरों में यह सुविधा कंपनी सबसे पहले शुरू करेगी उनमें लखनऊ, कानपुर, पटना, प्रयागराज, बंगलूरू, चेन्नई, रांची, पुणे, इंदौर, थाणे, भोपाल, रायपुर, नागपुर, गाजियाबाद, लुधियाना, मदूरै, नाशिक, फरीदाबाद, कोयंबटूर, गुवाहाटी, आगरा, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, जोधपुर, कोटा, नई दिल्ली और सोलापुर शामिल हैं.

रिलायंस Jio GigaFiber सर्विस की खासियत

रिलायंस जियो गीगाफाइबर एक FTTH (फाइबर-टू-द-होम) सर्विस है जिसके तहत हाई-स्पीड फाइबर के जरिए फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा. शुरु में इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को प्रीव्यू ऑफर का लाभ मिलेगा और यह तीन महीने के लिए वैलिड रहेगा. इस ऑफर के तहत यूजर्स को 100GB डेटा तक 100Mbps की स्पीड मिलेगी अगर यूजर 100GB डेटा का इस्तेमाल कर लेता है तो उसे 40GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा.

इस सर्विस के अंतर्गत आपको अन्य सुविधा जैसे- एक राउटर और एक गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स भी दिया जाएगा, रिलायंस ने इस सर्विस को देश के 1,110 शहरों और 5 करोड़ घरों तक पहुँचाने का लक्ष्य रखा है.

First published: 7 January 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी