Home » बिज़नेस » Reliance Jio introduced Prime Membership Offer only in Rs. 99, will pr
 

खुशखबरीः केवल 99 रुपये देकर एक साल के लिए और बढ़ाएं जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2017, 16:02 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने मंगलवार को अपनी टेलीकॉम सेवा जियो के ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए एक और शानदार सौगात दी. अंबानी ने अपने ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आप सभी की वजह से ही जियो ने केवल 170 दिनों में 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया.

इतना ही नहीं इस दौरान मुकेश अंबानी ने 31 मार्च 2017 को समाप्त होने वाली अपनी सेवाओं के बारे में भी कई और नई जानकारियां दीं. इस दौरान अंबानी ने जियो प्राइम ऑफर (Jio Prime Offer) भी पेश किया जिसके तहत यूजर्स को केवल 303 रुपये प्रतिमाह के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डाटा मिलेगा.

इसके अलावा जियो ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए 99 रुपये की यह मेंबरशिप जारी की और कहा कि मौजूदा 10 करोड़ जियो ग्राहक और 31 मार्च 2017 तक जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स ही यह सदस्यता ले सकेंगे.

जियो प्राइम ऑफर के तहत सदस्यों को मार्च 2018 तक अनलिमिटेड बेनिफिट मिलते रहेंगे. जियो के सभी टैरिफ प्लान्स में वॉयस कॉलिंग, किसी भी नेटवर्क पर, देशभर में पूरी तरह और हमेशा मुफ्त रहेगी.

अंबानी ने यह भी कहा कि आने वाले महीनों में डाटा क्षमता दोगुना की जाएगी. जियो प्राइम मेंबर्स न्यू ईयर ऑफर के तहत आने वाले लाभों को 31 मार्च 2018 तक लेते रह सकेंगे. जिन लोगों को प्राइम मेंबरशिप नहीं मिली है वे इसके लिए 31 मार्च तक जियो से जुड़ सकते हैं.


मुकेश अंबानी ने कहा कि 10 करोड़ ग्राहकों का जो आंकड़ा जो हमने हासिल किया है, उसका मतलब हुआ कि प्रतिदिन प्रति सेकंड करीब सात ग्राहक जियो नेटवर्क से जोड़े गए.

रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डाटा की खपत की. इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया.

जियो के यूजर्स इतना मोबाइल डाटा इस्तेमाल करते हैं जितना कि पूरे अमेरिका द्वारा किया जाता है. इस्तेमाल किए गए मोबाइल डाटा के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि चीन द्वारा कंज्यूम किए जाने वाले मोबाइल डाटा का करीब 50 फीसदी जियो ग्राहकों ने कंज्यूम किया.

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर 2016 में अपनी 4G सर्विस जियो की आधिकारिक लॉन्चिंग की थी. पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड डाटा का जियो का वेल्कम ऑफर दिसंबर अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया.

31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है. इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1GB डाटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे है.

जानिए जियो प्राइम मेंबरशिप की पूरी जानकारी

  • 1 मार्च से जियो प्राइम मेंबरशिप लॉन्च की जाएगी.
  • प्राइम मेंबर्स को जियो मीडिया बुके मिलेगा.
  • इसके अंतर्गत उन्हें एक साल के लिए और न्यू ईयर ऑफर यानी फ्री सर्विस मिलेगी.
  • जियो प्राइम मेंबर्स को और 12 महीने हैप्‍पी न्‍यू ऑफर का फायदा मिलेगा.
  • मेंबरशिप प्रोग्राम के तहत एनरोलमेंट 1 मार्च से 31 मार्च 2018 तक किया जा सकेगा.
  • जियो प्राइम मेंबर्स की फीस 99 रुपये सालाना होगी, जिसे एकमुश्त देना होगा.
  • मेंबर्स हर महीने 303 रुपये में एक साल तक हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर ले सकेंगे.
  • जियो प्राइम मेंबर्स 31 मार्च 2018 तक जियो हैप्‍पी न्‍यू ऑफर का अनलिमिटेड फायदा ले सकेंगे.
First published: 21 February 2017, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी