Home » बिज़नेस » Reliance Jio is Idea of Mukesh ambani Daughter Isha Ambani, engaged with Anand piramal
 

Reliance Jio के करोड़ो के मुनाफे के पीछे है ईशा अंबानी का एक आईडिया जिसने टेलीकॉम सेक्टर में मचा दी धूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 12:16 IST

इन दिनों मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई की चर्चा जोरों पर है. ईशा अंबानी की सगाई अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो रही है. इस हाई प्रोफाइल सगाई का सेलिब्रेशन इटली के मशहूर लेक कोमो में हो रहा है. अंबानी परिवार के ये समारोह तीन दिनों तक चलेगा. मुकेश अंबानी ने अपने रिलाइंस जियो से टेलीकॉम सेक्टर को एक सख्त कॉम्पिटिशन दिया था. यहां तक कि वोडाफोन और एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों को भी काफी हद्द तक परेशान कर दिया.

गौरतलब है कि जियो का ये आईडिया मुकेश अंबानी का नहीं बल्कि उनकी बेटी ईशा अम्बानी का था. आज जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाले टेलीकॉम वेंचरों में से एक है. ईशा अंबानी ने अपने पिता को रिलाइंस जियो का आईडिया 2011 में ही दिया था. इस बात का खुलासा खुद मुकेश अंबानी ने किया.

रिलाइंस जियो की लॉन्चिंग मुकेश अंबानी ने 2016 में की थी. अपने एक से बढ़कर आकर्षक ऑफर्स के चलते जियों ने टेलीकॉम सेक्टर में अपनी मजबूत पैठ बना ली थी. आज रिलायंस जियो टेलीकॉम बाजार में अपने पैर जमा चुका है.

जियो की लॉन्चिंग के समय मुकेश अंबानी ने इस बात को स्वीकारा है की ये आईडिया उनकी बेटी ईशा अंबानी का है. गौरतलब है कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई इटली में अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. खबरों के अनुसार दोनों की शादी इस साल के अंत तक यानि दिसंबर तक हो जाएगी.

First published: 22 September 2018, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी