Home » बिज़नेस » Reliance Jio latest offers reduced Apple's iPhone 8 price in India, check the price & offers
 

Jio का जबर्दस्त ऑफर लें और iPhone 8 के बेहद कम दाम दें

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2017, 19:37 IST

Apple के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन iPhone 8 और iPhone 8 Plus को शुक्रवार शाम 6 बजे से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया. कंपनी के लेटेस्ट पोर्टफोलियो में शामिल सबसे महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X के साथ इन दोनों स्मार्टफोनों को लॉन्च किया गया था.

सामान्य स्मार्टफोनों की तुलना में अपेक्षाकृत महंगे iPhone के लेटेस्ट मॉडल को हालांकि देश के यूजर्स इनकी अधिकतम कीमत से कम पर खरीद सकते हैं. इसके लिए देश के सबसे नए टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने एक नया तरीका निकाला है.

अमेजॉन इंडिया के मुताबिक अगर आप लेटेस्ट iPhone 8 को Jio के नए ऑफर के साथ प्री-बुक कराते हैं, तो इस फोन के 64GB वैरिएंट की 'नेट वैल्यू ऑफ्टर ऑफर्स' बेहद कम होकर 18,788 रुपये तक पहुंच जाएगी.

मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में जहां Jio और Apple ने आधिकारिक रूप से लेटेस्ट iPhone 8 को पेश किया था, उसमें Jio ने इस फोन की प्री-बुकिंग कराने पर साथ में मिलने वाले ऑफर्स की नियम-शर्तों का खुलासा किया.

iPhone 8 की Jio के जरिये प्री-बुकिंग
सबसे पहले तो iPhone 8 को आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com, Jio Store रिटेल आउटलेट्स या रिलायंस डिजिटल पर प्री-बुक कराना होगा. कंपनी के मुताबिक एक मोबाइल नंबर पर केवल एक ही iPhone 8 या iPhone 8 Plus की प्री-बुकिंग कराई जा सकती है.

प्री-बुकिंग के लिए यूजर को 1,999 रुपये चुकाने होंगे. इस दौरान यूजर को अपना नाम, ईमेल आईडी और फोन नंबर भी देना होगा.

इस फोन की डिलीवरी के दिन यूजर को ईमेल-एसएमएस के जरिये जानकारी मिलेगी और इसके बाद बताए गए Jio Store या Reliance Retail Outlet पर जाना होगा. यहां यूजर को प्री-बुकिंग रजिस्ट्रेशन और आधार कार्ड की कॉपी देनी होगी और थोड़ी सी जानकारी देने के बाद यह फोन घर या दफ्तर में डिलीवर कर दिया जाएगा.

यहां ध्यान देने वाली बात है कि एक बार 1,999 रुपये देकर iPhone 8 या iPhone 8 Plus की प्री-बुकिंग कराने के बाद इसे कैंसल नहीं कराया जा सकता. किसी भी सूरत में प्री-बुकिंग के लिए अदा की गई कीमत वापस नहीं मिलेगी.

12 महीने का कॉन्ट्रैक्ट

इन दोनों फोनों के साथ ही Jio ने नए प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान भी पेश किए हैं. 12 माह के कॉन्ट्रैक्ट पर मिलने वाले इस प्लान की मासिक कीमत 799 रुपये है. कॉन्ट्रैक्ट का मतलब है कि यूजर को हर माह 799 रुपये का बिल-रिचार्ज कराना होगा.

इस प्लान में यूजर को हर माह रोजाना 3GB हाईस्पीड डाटा, असीमित एसएमएस, 1250 रुपये का Jio सब्सक्रिप्शन और मुफ्त वॉयस कॉलिंग-रोमिंग मिलेगी. प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की जबकि पोस्टपेड की एक बिलिंग साइकिल की है.

Buyback Gurantee
इन दोनों फोनों के साथ ही यूजर को Jio 70 फीसदी की कीमत में इन्हें वापस खरीदने की गारंटी (Buyback Guarantee) दे रहा है. Buyback कीमत की गणना निर्धारित टैक्स काटने के बाद की जाएगी. इस ऑफर का दावा करने के लिए यूजर को अपने iPhone में MyJio ऐप को इंस्टॉल करना होगा, इसके बाद एक साल तक फोन में Jio कार्ड डालकर इसका इस्तेमाल करना होगा.

अब जानिए कितना मिलेगा Buyback. मान लीजिए आप iPhone 8 Plus (256GB) वैरिएंट 86,000 रुपये की एमआरपी पर खरीदते हैं तो 12 फीसदी GST (10,320 रुपये) काटने के बाद इसकी कीमत 75,680 रुपये के हिसाब से इसका कैल्कुलेशन किया जाएगा.

इस कीमत का 70 फीसदी यानी 52,976 रुपये यूजर को वाउचर के रूप में मिलेगा जिसे वे अगले iPhone को अपग्रेड करने या फिर Reliance Digital से कुछ खरीदारीन करने में इस्तेमाल कर सकेंगे. हालांकि यह वाउचर छह माह के भीतर ही प्रयोग किए जा सकेंगे.

Jio iPhone 8 cashback
सिटीबैंक कार्ड के जरिये iPhone 8 या iPhone 8 Plus को खरीदने पर 10,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है. फ्लिपकार्ट पर भी सिटीबैंक क्रेडिट या वर्ल्ड डेबिट कार्ड पर यह ऑफर दिया जा रहा है.

First published: 29 September 2017, 19:37 IST
 
अगली कहानी