Home » बिज़नेस » Reliance Jio new promotional offer for college students, will provide free high speed internet data through Wi-Fi in campuses
 

Reliance Jio की शानदार सौगात, कॉलेज कैंपस में स्टूडेंट्स को मुफ्त Wi-Fi

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2017, 19:27 IST

भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद Reliance Jio आए दिन कोई न कोई नया ऑफर देकर अपने प्रतिद्वंदियों की नींद उड़ा देती है. अब Reliance Jio ने एक नया और शानदार ऑफर दिया है.

इस ऑफर के अंतर्गत Reliance Jio स्टूडेंट्स को Wifi के जरिये मुफ्त डाटा देगी. यानी कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्राएं मुफ्त में Reliance Jio Wifi को एक्सेस कर हाईस्पीड इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

Reliance Jio ने कॉलेज कैंपस में मुफ्त वाईफाई सेवाएं देने के लिए पंजाब के कॉलेजों को चुना है. और इसके लिए eliance Jio ने बाकायदा पंजाब सरकार के साथ एक MoU (समझौता) पर हस्ताक्षर भी किए हैं.

Reliance Jio के इस समझौते के तहत पंजाब के सभी सरकारी आईटीआई, पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों में वाईफाई के जरिये मुफ्त हाईस्पीड इंटरनेट डाटा कनेक्टिविटी दी जाएगी.

जाहिर है Reliance Jio के इस नए कदम ने अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स में बेचैनी पैदा कर दी है. इससे पहले Reliance Jio द्वारा टेलीकॉम बाजार में कदम रखने के साथ दिए गए मुफ्त ऑफर्स से Airtel, Vodafone और Idea जैसे ऑपरेटर्स को खासा नुकसान हुआ था.

 

इसके बाद मार्च में Reliance Jio Prime आने के बाद बाकी कंपनियों को भी इससे मिलते-जुलते प्लान पेश करने पड़े और नुकसान उठाना पड़ा. जबकि Reliance Jio अपने साथ नए ग्राहकों को जोड़कर मुनाफा कमाने में लगी रही.

इस बाबत देश में दूसरे पायदान के टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन ने कहा कि भारतीय टेलीकॉम बाजार के हालात आने वाले वक्त में भी नाजुक बने रहेंगे. माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में फिर से कोई नया प्रमोशनल ऑफर लाकर Reliance Jio बाजार में हलचल पैदा कर सकती है.

First published: 20 May 2017, 19:27 IST
 
अगली कहानी