Home » बिज़नेस » Reliance Jio Prime subscription deadline can be extended after March 31, 2017
 

बढ़ सकती है Reliance Jio Prime सब्सक्रिप्शन की समयसीमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 14:16 IST

यूं तो देश में इस वक्त चर्चा का सबसे बड़ा केंद्र बना Reliance Jio Prime सब्सक्रिप्शन आगामी 31 मार्च 2017 तक की लिया जा सकता है. लेकिन अब खबर है कि इस समयसीमा को कंपनी आगे बढ़ा सकती है.

टेलीएनालिसिस द्वारा जारी रिपोर्ट की मानें तो Reliance को Jio Prime के लिए आपेक्षित उत्साह नहीं दिख रहा है. Reliance का अनुमान था कि उसे इस दौरान 2.20-2.70 करोड़ की संख्या में पंजीकरण मिल जांगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी इस समयसीमा को आगे बढ़ा सकती है.

रिपोर्ट में Reliance Jio के एक सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि Reliance Jio Prime सेवा के पंजीकरण तिथि को आगे बढ़ाकर 30 अप्रैल तक किया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने अब तक कोई निर्णायक फैसला नहीं लिया है.

सूत्र बताते हैं कि कंपनी को अब तक 50 फीसदी ही पंजीकरण मिले हैं, हालांकि असल संख्या कितनी है इसकी जानकारी नहीं दी गई. वहीं, रिपोर्टों का कहना है कि करीब 84 फीसदी Jio यूजर्स Prime मेंबरशिप के पक्ष में हैं.

 

लेकिन हकीकत क्या है यह तो 31 मार्च या इसके बाद ही पता चलेगा. लेकिन समझदारी यह है कि Jio यूजर्स अगर अपना कनेक्शन जारी रखना चाहते हैं और सस्ते डाटा के साथ मुफ्त कॉलिंग आदि सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो उन्हें समय रहते इसे सब्सक्राइब कर लेना चाहिए.

Reliance Jio Prime सेवा का सब्सक्राइब करने के लिए यूजर्स को अब तो 99 रुपये का रिचार्ज भी कैशबैक के रूप में मिलने का ऑफर कंपनी ने दे दिया है.

यानी Reliance अपने Jio Prime को सब्सक्राइब करने वाले ऐसे यूजर्स जो Jio Money ऐप के जरिये पेमेंट करते हैं उन्हें 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके बाद जब वे यूजर्स 303 रुपये का मंथली रिचार्ज कराएंगे, तो भी उन्हें 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा.

इसका सीधा सा मतलब कि Jio Prime सब्सक्राइब करने वाले Jio Money यूजर्स को Reliance कैशबैक देकर इस सदस्यता को मुफ्त कर देगी.

First published: 25 March 2017, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी