Home » बिज़नेस » reliance jio server down due to heavy traffic of jio phone preebooking.
 

यूज़र मायूसः Jio Phone की प्री-बुकिंग शुरू होते ही सर्वर फेल, ट्रोलिंग चालू

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2017, 18:03 IST

Reliance Jio Phone की ऑनलाइन प्री-बुकिंग से पहले जिस बात का अंदेशा जताया जा रहा था, वो सही साबित हुआ. बृहस्पतिवार शाम 5.30 बजे जैसे ही लोग प्री-बुकिंग के लिए Jio की वेबसाइट या ऐप पर पहुंचे, सर्वर फेल गया और यूज़र्स के हाथ मायूसी लगी.

लोगों ने Jio Phone की प्री-बुकिंग में आ रही दिक्कतों को लेकर रिलायंस जियो के ट्विटर पेज पर अपनी शिकायतें भी दर्ज कराईं. ट्विटर पर दर्ज की गईं शिकायतों का स्क्रीन शॉट नीचे दिया गया है.

दरअसल Jio Phone की प्री-बुकिंग से पहले ही बृहस्पतिवार को दिन में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसके फीचर्स और सारे स्पेशिफिकेशंस का खुलासा कर दिया था.

देश के 2G फीचर फोन ग्राहकों को खुद से जोड़ने के लिए रिलायंस ने अपने इस फोन को यूं तो 'मुफ्त' ही रखा है, लेकिन शुरुआत में फोन देने के साथ वो केवल 1,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर ले रही है.

बृहस्पतिवार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट में ये जानकारी दी गई थी कि, 'इस फोन की प्री-बुकिंग शाम 5.30 बजे से ऑनलाइन शुरू की जाएगी. वहीं, ऑफलाइन बुकिंग के लिए लोग अपने नजदीकी जियो रिटेलर्स से संपर्क कर सकते हैं.'

लेकिन शाम को प्री-बुकिंग से पहले ही Jio की वेबसाइट और MyJio ऐप पर उम्मीद से ज्यादा यूजर्स आ गए. इसका परिणाम यह हुआ कि एक साथ भारी तादाद में यूजर्स के आने से वेबसाइट और ऐप का सर्वर डाउन हो गया और दोनों से रिस्पॉन्ड करना बंद कर दिया.

मायूस और परेशान यूजर्स ने मजबूरन शिकायत के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कंपनी को ट्वीट करने के साथ ही सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया.

First published: 24 August 2017, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी