Home » बिज़नेस » Reliance Jio to launch it's own app of virtual reality in 2018 & joins hand with Bermingham City University
 

अगले साल यूजर्स को एक शानदार ऐप का तोहफा देगा Reliance Jio

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2017, 20:43 IST

देश के सबसे नए टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने अगले साल अपने यूजर्स को एक शानदार तोहफा देने की तैयारी की है. अब तक यूजर्स को सस्ता डाटा, मुफ्त कॉलिंग-रोमिंग का फायदा देने वाली कंपनी अगले साल एक नए ऐप को लॉन्च करने की तैयारी में है जिससे यूजर्स को मल्टीमीडिया का शानदार मजा मिल सके.

Reliance Jio ने अपने खुद के वर्चुअल रियलिटी (वीआर) ऐप को 2018 में लॉन्च करने की योजना बनाई है और इसके लिए कंपनी को इंग्लैड के बर्मिंघम सिटी विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के साथ जुड़ने की उम्मीद है. यह जानकारी विश्वविद्यालय ने दी.

भविष्य में इस जुड़ाव की संभावनाओं की तलाश के लिए और यह जानने के लिए वर्चुअल रियलिटी (वीआर) पेशेवरों की अगली पीढ़ी को किस प्रकार से प्रशिक्षण दिया जा रहा है, Jio Studios के प्रमुख आदित्य भट्ट और क्रिएटिव निदेशक अंकित शर्मा ने बुधवार को विश्वविद्यालय का दौरा किया.

फिल्मसीजीआई के संस्थापक और प्रबंध निदेशक आनंद भानुशाली भी ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय व्यापार विभाग द्वारा आयोजित इस यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षाविदों के साथ वक्त बिताया.

फिल्मसीजीआई एक एनिमेशन स्टूडियो है, जिसका दफ्तर मुंबई और पुणे में है. इस कंपनी में 90 कलाकार काम करते हैं, जो फिल्मों और टीवी सीरियलों को कंप्यूटर से तस्वीरें और विजुअल इफेक्ट्स की सेवाएं मुहैया कराते हैं. साथ ही यह कंपनी यूरोप और एशिया के कुछ बड़े स्टूडियो को भी अपनी सेवाएं मुहैया कराती हैं. कंपनी वीआर और एआर (आर्टीफिशियल रिएलिटी) के क्षेत्र में भी सेवाएं देती है.

First published: 9 November 2017, 20:43 IST
 
अगली कहानी