Home » बिज़नेस » Reliance Jio users who suscribed for 509 plan under summer surprise or Dhan Dhana Dhan offer feels cheated by company: Indian Telecom
 

Reliance Jio यूजर्स की परेशानी, डाटा के लिए दिया पैसा हुआ पानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 18:02 IST

बीते 1 अप्रैल से Reliance Jio की सेवाओं पर शुल्क लगने लगा है और सभी को पता है कि अब इन सेवाओं के लिए कीमत अदा करनी होगी. हालांकि कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई आकर्षक और बेहद कम दाम वाले ऑफर्स जारी कर उन्हें अपने नेटवर्क पर बरकरार रखा. लेकिन फिर भी काफी सारे Jio यूजर्स खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें कीमत अदा करने के बावजूद बताया गया डाटा नहीं दिया जा रहा है.

Reliance Jio ने समर सरप्राइज ऑफर लेने वाले प्राइम यूजर्स को 303 या 499 रुपये के रिचार्ज पर 3 महीने की मुफ्त सर्विस देने की घोषणा की थी. वहीं, ट्राई के आदेश के बाद इसे बंद करके कंपनी ने धन धना धन ऑफर में 309 और 509 रुपये के रिचार्ज पर रोज 4G स्पीड में क्रमशः 1GB और 2GB डाटा देने की घोषणा की.

लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि तमाम यूजर्स को 509 रुपये के रिचार्ज पर 4G स्पीड में केवल 1GB डेटा ही मिल रहा है. जबकि कंपनी ने उन्हें 2GB डाटा देने का वादा किया था.

 

इसके पीछे की वजह के बारे में बताया जा रहा है कि अभी तक सभी यूजर्स को Reliance Jio द्वारा हैपी न्यू ईयर ऑफर से इस नए धन धना धन ऑफर में पोर्ट नहीं किया जा सका है. इस ऑफर की अंतिम तारीख 31 मार्च थी. इस वजह से ऐसा हो रहा है.

Jio हैपी न्यू इयर ऑफर में यूजर्स को रोज 4G स्पीड में 1GB डाटा मिलता था. लेकिन Jio प्राइम यूजर्स को नए समर सरप्राइज़ या धन धना धन ऑफर में पोर्ट नहीं किया गया है, इसकी वजह से उनको 499 या 509 रुपये के रिचार्ज के बावजूद हर दिन 1GB डाटा ही मिल रहा है.

जब इस बारे में Jio के ग्राहक सेवा अधिकारियों से पूछा गया तो उनका कहना है कि कंपनी ग्राहकों को पूरी तरह से माइग्रेट नहीं कर पाई है. इसी वजह से कुछ ग्राहकों को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि कंपनी अब जल्द से जल्द माइग्रेशन प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश में लगी है.

इसका मतलब है कि Reliance Jio की इस गलती की वजह से उन ग्राहकों को जरूर झटका लगा जिन्होंने 2GB डाटा के उपयोग के लिए 509 रुपये का रिचार्ज पैक ले लिया था. लेकिन ज्यादा पैसे देने के बावजूद अभी तक उन्हें किए गए वादे के मुताबिक डाटा नहीं दिया जा रहा है.

First published: 5 May 2017, 18:02 IST
 
अगली कहानी