Home » बिज़नेस » Reliance Jio will start delivery of 6 million JioPhone from September 24 & will complete 1st phase in 15 days
 

सबसे पहले ग्रामीणों को मिलेंगे JioPhone, 24 सितंबर से शुरू होगी डिलीवरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2017, 16:01 IST

इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली हैं और देश के सबसे सस्ते 4G VoLTE फीचर फोन यानी Reliance JioPhone की डिलीवरी रविवार 24 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी. कंपनी के चैनल पार्टनर के मुताबिक आने वाले 15 दिनों में 60 लाख JioPhone की डिलीवरी कर दी जाएगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कंपनी के चैनल पार्टनर ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि एक तरह से मुफ्त (तीन साल बाद वापस मिल जाने वाला 1,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट) में मिलने वाला JioPhone सबसे पहले छोटे कस्बों और गांवों में डिलीवर किया जाएगा. इसके बाद इसकी डिलीवरी शहरों में की जाएगी.

चैनल पार्टनर ने आगे कहा, "चेयरमैन (मुकेश अंबानी) ने कहा था कि JioPhone ग्रामीण और शहरी भारत के बीच के डिजिटल खाई को भरने का काम करेगा. इसलिए रविवार से JioPhone की डिलीवरी ग्रामीण इलाकों और छोटे कस्बों से शुरू की जाएगी."

 

इससे पहले बीते 24 अगस्त से JioPhone की प्री-बुकिंग शुरू की गई थी. प्री-बुकिंग के लिए ग्राहक को रिफंडेबल 500 रुपये का भुगतान करना था. जबकि बाकी के 1,000 रुपये हैंडसेट की डिलीवरी के वक्त दिए जाने हैं. तीन साल बाद इस फोन को वापस करने पर कंपनी 1,500 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट वापस कर देगी.

सूत्रों की मानें तो JioPhone केे 60 लाख हैंडसेटों की पहली खेप की डिलीवरी 10-15 दिनों में पूरी कर दी जाएगी. हालांकि उन्होंने अगले दौर की प्री-बुकिंग कब से शुरू की जाएगी, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

CyberMedia Research के मुताबिक 2017 की दूसरी तिमाही में 6.18 करोड़ मोबाइल मंगाए गए हैं. इस हिसाब से Reliance Jio ने अकेले ही इस तिमाही में भारत के फोन बाजार के करीब 10 फीसदी मोबाइल बिक्री के लिए रख दिए हैं.

इससे पहले 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में 'मुफ्त' 4G फीचर फोन JioPhone की लॉन्चिंग की घोषणा की गई थी. Jio के 4G VoLTE नेटवर्क पर चलने वाले इस फोन के लिए कंपनी ने 153 रुपये मासिक का सस्ता प्लान पेश किया है जिसमें यूजर्क को रोजाना 0.5GB डाटा दिया जा रहा है. जबकि Jio के नेटवर्क पर वॉयल कॉलिंग, रोमिंग जीवन भर के लिए मुफ्त हैं.

First published: 23 September 2017, 16:01 IST
 
अगली कहानी