Home » बिज़नेस » Reliance Jio wished Happy Valentine's Day to it's rivals Airtel, Vodaf
 

जानकर हैरान रह जाएंगेः रिलायंस जियो ने किसे बोला 'हैप्पी वैलेंटाइंस डे'

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 14 February 2017, 1:08 IST

प्रेम का पर्व वैलेंटाइंस डे पुराने शिकवों को भुलाकर गले मिलने का भी मौका बनता रहा है. अब यह केवल इंसानी रिश्तों में ही प्रेम का प्रतीक नहीं रहा है बल्कि कंपनियां भी इसे अपने प्रतिद्वंदियों के साथ संबंध सुधारने के लिए इस्तेमाल कर रही हैं.

इस कड़ी में मंगलवार को रिलायंस जियो ने भी वैलेंटाइंस डे पर कुछ ऐसा ही अनोखा किया. जहां रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद कंपनियों के बीच टैरिफ की लड़ाई और ज्यादा से ग्राहकों तक पहुंच के हथकंडे अपनाए जाने लगे.

रिलायंस जियो ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक मजेदार और प्यार से भरा ट्वीट किया. जियो ने लिखा, "प्रिय एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, वैलेंटाइंस डे मुबारक हो. #विदलवफ्रॉमजियो"

हालांकि जियो द्वारा यह संदेश जारी किए जाने के बाद उसके पास इन कंपनियों की तरफ सेे फिलहाल कोई रिप्लाई नहीं आया है. 

और ऐसा पहली बार नहीं है जब जियो ने अपने प्रतिद्वंदियों के साथ कोई पहल की हो. एक पखवाड़े पहले जब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए वोडाफोन से शिकायत की थी, तो जियो ने आगे आकर उनकी मदद करने का हाथ बढ़ाया.

अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था कि वो अपने फोन से मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं और इन्हें भेजने पर 'फेल्ड' लिखकर आता है, लेकिन संदेश पाने में कोई दिक्कत नहीं है.

बिग बी द्वारा यह मैसेज शेयर किए जाने के तुरंत बाद जब तक वोडाफोन कोई जवाब देता, आधे घंटे में ही जियो ने इस मौके को भुनाते हुए मुफ्त जियो सिम कार्ड देने की पेशकश करते हुए लिखा, "सर, हमें होम डिलीवरी प्रॉसेस के जरिये आपके घर जियो सिम भेजने में बहुत खुशी होगी और यह आधार कार्ड के जरिये ईकेवाईसी से तुरंत एक्टीवेट हो जाएगा."

हालांकि वोडाफोन ने भी कुछ देर बाद इस मुद्दे का सुलझा दिया और बिग बी ने धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया कि अब समस्या दूर हो गई है.

First published: 14 February 2017, 1:08 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी