Home » बिज़नेस » Reliance JioFiber expected to launch this Diwali starting from 500 for 100GB
 

500 रुपये में 100GB डाटा देगा Reliance JioFiber

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2017, 13:33 IST

एक बार फिर से टेलीकॉम बाजार में Reliance Jio तूफान लाने की तैयारी कर रही है. इस बार मामला मोबाइल नहीं बल्कि ब्रॉडबैंड बाजार में कब्जा जमाने का है. यूं तो टेलीकॉम बाजार में ब्रॉडबैंड कनेक्शन की हिस्सेदारी काफी कम है लेकिन इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) और इंटरनेट पर बढ़ती निर्भरता के चलते आने वाले वक्त में घरेलू ब्रॉडबैंड कनेक्शंस में काफी तेजी से इजाफा होगा.

इस बाजार में मजबूत पैठ बनाने के लिए Reliance Jio ने अपनी कमर कस ली है और प्रतिद्वंदियो को चुनौती देने के लिए JioFiber टेक्नोलॉजी पेश करने वाली है. बेहद कम दामों में हाईस्पीड इंटरनेट देने वाली Jio की Fiber सेवा का फिलहाल देश के छह शहरों में परीक्षण चल रहा है.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी अपनी ब्रॉडबैंड सेवा की लॉन्चिंग इस साल दिवाली के दौरान कर सकती है. रिपोर्ट में बताया गया गया है कि Jio अपने यूजर्स को 500 रुपये प्रतिमाह में 100GB डाटा देगा.

 

वैसे ब्रॉडबैंड बाजार में मौजूद Airtel जैसे बड़े खिलाड़ी ने पहले ही इस जंग को भांप लिया है और बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए कई आकर्षक प्लान पेश कर दिए हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि JioFiber के आने से BSNL और MTNL पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा क्योंकि इन कंपनियों का दावा है कि देश में इनके सबसे ज्यादा ब्रॉडबैंड कनेक्शन हैं.

गौरतलब है कि Jio ने आधिकारिक रूप से मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा में JioFiber Preview Offer के तहत मुफ्त कनेक्शन देकर परीक्षण शुरू कर रखा है. इसके तहत कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को पहले तीन माह के लिए मुफ्त हाई-स्पीड इंटरनेट दिया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि Jio ब्रॉडबैंड ऑफर के तहत कंपनी JioMedia Share डिवाइस दे रही है, जो एक स्मार्ट सेटअप बॉक्स, राउटर्स और पॉवर लाइन कम्यूनिकेशन डिवाइस है. इसके जरिये यूजर्स Jio की अतिरिक्त सेवाएं ले सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रॉडबैंड सेवा की शुरुआती कीमत 500 रुपये में 600GB डाटा से हो सकती है जिसमें 100Mbps की स्पीड के साथ डाटा दिया जाएगा.

First published: 30 May 2017, 13:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी