Home » बिज़नेस » Reuters report claims - Reliance Industries salaries up to 50% of employees
 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने काटी कर्मचारियों की 50 फीसदी तक सैलरी : रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2020, 16:33 IST

Coronavirus : मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कुछ शीर्ष तेल और गैस डिवीजन के कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी तक की कटौती की है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. सूत्रों ने गुरुवार को रॉयटर्स को बताया कंपनी कोरोना वायरस महामारी के कारण ईंधन की कम खपत और मुनाफे के लिए संघर्ष कर रही है. इकनॉमिक टाइम्स के अनुसार एक बयान में कहा गया है कि चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी पूरी सैलरी नहीं लेने का फैसला किया है. 

रिपोर्ट के अनुसार भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ने फैसला किया है कि सालाना 1.5 मिलियन (20,000 डॉलर) से अधिक कमाने वाले कर्मचारियों को 10 फीसदी वेतन कटौती का सामना करना पड़ेगा, जबकि वरिष्ठ अधिकारियों के लिए कटौती 30-50 फीसदी होगी. रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इसपर रिलायंस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है. कंपनी गुरुवार बाद में अपने तिमाही परिणामों की घोषणा करने वाली है.


फेसबुक ने Jio में 43,574 करोड़ देकर खरीदी हिस्सेदारी, अब तक का सबसे बड़ा एफडीआई

चीन के जैक मा नहीं बल्कि भारत के मुकेश अंबानी हैं अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

देश में लॉकडाउन के कारण कई एयरलाइन कपंनियों ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी काटने का फैसला किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार नो-फ्रिल कैरियर स्पाइसजेट लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह अपने कर्मचारियों को अप्रैल के वेतन का एक हिस्सा चुकाएगा, इसके एक दिन बाद अपने पायलटों को सूचित किया कि उन्हें अप्रैल और मई के लिए वेतन नहीं मिलेगा. एयरलाइन ने कहा है कि कर्मचारियों को लॉकडाउन अवधि के दौरान उनके काम के घंटों के आधार पर अप्रैल के वेतन का भुगतान किया जाएगा और प्रबंधन द्वारा कोई भी नौकरी में कटौती नहीं की जाएगी. 

हालही में खबर आयी थी कि मार्क जुकरबर्ग के फेसबुक (Facebook) इंक से बड़ी डील के बाद रिलायंस के मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. फेसबुक ने रिलायंस जियो 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया था. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार फेसबुक डील के बाद अंबानी की संपत्ति 47 बिलियन डॉलर से बढ़कर 49.2 बिलियन डॉलर हो गई. अब अंबानी चीन के जैक से लगभग 3.2 बिलियन डॉलर आगे निकल गए है.

चीन के जैक मा नहीं बल्कि भारत के मुकेश अंबानी हैं अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

First published: 30 April 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी