Home » बिज़नेस » Sachin Bansal buys stake in Bhavish Aggarwal’s Ola
 

सचिन बंसल ने अब Ola में किया 150 करोड़ का निवेश, कुछ दिन पहले खरीदी थी प्रॉपर्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 17:11 IST

 

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने वॉलमार्ट सौदे के बाद अपना पहला बड़ा निवेश किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बंसल ने भारत के सबसे बड़े कैब-हाइलिंग प्लेटफॉर्म ओला (ANI Technologies Pvt। Ltd) में 21 मिलियन डॉलर का निवेश किया है. माना जा रहा है कि बंसल ओला में और अधिक पूंजी लगाएंगे. डेटा खुफिया प्लेटफॉर्म Paper.vc से पंजीकृत रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के पास दाखिल दस्तावेजों के अनुसार उन्हें 21,250 प्रति शेयर की कीमत पर 70,588 सीरीज़ की वरीयता वाले शेयर जारी किए गए हैं.

ओला को हाल ही में मौजूदा बैकवर्ड स्टीडव्यू कैपिटल से 74 मिलियन डॉलर मिले थे. इससे पहले इकोनॉमिक टाइम्स अख़बार ने बताया था कि बंसल ने ओला में 100 मिलियन डॉलर तक के निवेश को अंतिम रूप दिया है, जिससे यह उनका सबसे बड़ा निजी निवेश बन गया है.

अक्टूबर 2017 में ओला ने चीन की टेनसेंट होल्डिंग्स लिमिटेड और मौजूदा निवेशक सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प से 3.5-4 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन में 1.1 बिलियन डॉलर की नई पूंजी जुटाई थी और कहा था कि यह अतिरिक्त 1 बिलियन डॉलर जुटाने का हिस्सा थी. ओला के भावेश अग्रवाल सॉफ्टबैंक पर नियंत्रण रखने से बचने के लिए नए निवेशकों के माध्यम से अधिक पूंजी लाने की कोशिश कर रहे हैं, जो वर्तमान में कंपनी में लगभग 26 फीसदी है.

गौरतलब है कि भारत में ओला और अमेरिकी कंपनी उबर टेक्नोलॉजीज इंक के बीच बड़ी प्रतिस्पर्धा है. इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बंसल ने हालही में 45 करोड़ की एक प्रॉपर्टी खरीदी. इस मामले से परिचित लोगों के अनुसार घरेलू ईकॉमर्स साइट के सह-संस्थापक ने बेंगलुरू के कोरामंगला के अपमार्केट इलाके में दो आवासीय संपत्तियों को खरीदने के लिए सौदे किए हैं. बंसल पहले से ही कोरमंगला में रहते हैं. इस क्षेत्र को पहले से ही अरबपतियों की जगह बताया जाता है.

ये भी पढ़ें : खुशखबरी :8 महीने के निचले स्तर पर आयी थोक महंगाई, दिसंबर तक आयी इतनी बड़ी गिरावट

First published: 14 January 2019, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी