Home » बिज़नेस » Samsung India new trick to increase smartphone sales, offering one time free screen replacement in Rs. 990 as Never Mind
 

स्मार्टफोन सेल बढ़ाने के लिए Samsung ने अपनाई अनोखी ट्रिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 19:37 IST

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने देश में अपने स्मार्टफोन-टैबलेट की बिक्री बढ़ाने के लिए नई ट्रिक आजमाई है. कंपनी ने इसे 'नेवर माइंड' का नाम दिया है.

Samsung के Never Mind ऑफर के तहत कंपनी अपने गैलेक्सी सिरीज स्मार्टफोन-टैबलेट यूजर्स को एक साल के लिए एक बार मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दे रही है. इसके लिए यूजर्स को 990 रुपये का भुगतान करना होगा.

इस नए ऑफर के तहत ग्राहक Samsung स्मार्टफोन खरीदने के 12 महीनों के भीतर एक बार अपने फोन की टूटी स्क्रीन को मुफ्त में बदलवा सकेंगे.

नेवर माइंड ऑफर की वैधता एक माह के लिए है. यह ऑफर पाने के लिए ग्राहकों को 21 सितंबर से लेकर 21 अक्तूबर 2017 के बीच स्मार्टफोन की खरीदारी करनी होगी.

 

बता दें इससे पहले अपने कुछ स्मार्टफोनों की खरीदारी के साथ कंपनी ग्राहकों को 990 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करने पर एक साल के लिए मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दे चुकी है. लेकिन अब कंपनी ने अपने सभी स्मार्टफोनों के साथ इस ऑफर को जोड़ दिया है.

नेवर माइंड ऑफर कुछ मायनों में एक इंश्योरेंस जैसा ही है, क्योंकि मोबाइल चोरी होने से ज्यादा स्क्रीन टूटने की घटनाएं सामने आती हैं. इस ऑफर के जरिये Samsung ग्राहक खुद को एक साल के लिए संतुष्ट कर सकेंगे क्योंकि स्मार्टफोन की ओरिजनल स्क्रीन और इसे बदलवाने के लिए काफी रकम खर्च करनी पड़ती है.

Samsung के इस ऑफर को लॉन्च करने की प्रमुख वजह बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए मोबाइल बिक्री में ईजाफा करने की है. पिछले कुछ सालों से देश में आई तमाम चीनी कंपनियों के सस्ते और तगड़े फीचर्स वाले स्मार्टफोनों के चलते Samsung की बाजार में हिस्सेदारी आशानुरूप नहीं बढ़ सकी है.

First published: 21 September 2017, 19:37 IST
 
अगली कहानी