Home » बिज़नेस » SBI announces special car, personal, education loan benefits ahead of festive season
 

त्योहारों से पहले SBI का तोहफा, कार लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन हुआ सस्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 13:45 IST

भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑटो लोन, कार लोन, पर्सनल लोन, एजुकेशन लोन और होम लोन के त्योहारी सीजन से पहले अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. एसबीआई ने इस त्योहारी सीजन में कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है. ऑटो सेक्टर में मंदी के चलते कार कंपनियों ने बड़ी छूट का ऐलान किया है.

बैंक कार लोन के लिए ग्राहकों को 8.70% से शुरू होने वाली सबसे कम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. SBI डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे YONO और इसकी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए, बैंक ब्याज दर पर 25 बीपीएस की छूट प्रदान कर रहा है. इसके अलावा वेतनभोगी ग्राहक कार की ऑन-रोड कीमत का 90% तक लोन भी प्राप्त कर सकते हैं.

पर्सनल लोन के मामले में एसबीआई 20 लाख रुपये तक का लोन प्रदान कर रहा है, जिस पर ब्याज 10.75% है. इसके अतिरिक्त SBI के वेतन खाता ग्राहक YONO प्लेटफॉर्म के माध्यम से 5 लाख के स्वीकृत डिजिटल ऋण का लाभ उठा सकते हैं.

SBI 8.25% के ब्याज पर 15 वर्ष के लिए 50 लाख तक के एजुकेशन लोन की पेशकश कर रहा है. हाल ही में एसबीआई ने अप्रैल 2019 से 35 बीपीएस द्वारा नए होम लोन पर समग्र ब्याज दर को कम करते हुए एमसीएलआर को 15 बीपीएस तक घटा दिया था.

मंदी में कार खरीदने का सबसे अच्छा मौका, मजबूरी में इतनी सस्ती हो गई स्विफ्ट, हुंडई- i10 सहित ये कारें

First published: 20 August 2019, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी