Home » बिज़नेस » Sbi brings new multi option Deposit Scheme which allow anytime withdraw money
 

खुशखबरी : SBI की इस नई स्कीम से आप बिना FD तोड़े निकाल पाएंगे पैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 11:06 IST

किसी भी बैंक में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट से जुड़ी जो सबसे बड़ी समस्या होती है, वो एफडी तुडवाने को लेकर होती है. ऐसे में एसबीआई बैंक ने एक मल्‍टी ऑप्‍शन डिपॉजिट स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत आप कभी भी जरुरत पड़ने पर इससे रकम की निकासी कर सकते हैं. यह एमओडी टर्म एक डिपॉजिट की तरह है, लेकिन इसकी खास बात यह है कि ये व्यक्ति के सेविंग्‍स या करेंट अकाउंट से लिंक होगा, जिससे जरुरत के समय आप इस अकाउंट की मदद से आसानी से निकासी कर सकेंगे. 

एसबीआई की इस नयी स्कीम से अब एफडी तुडवाने को लेकर आपको कोई समस्या नहीं होगी और पैसे भी आसानी से निकल जाएंगे. इसके साथ ही इसका एक और लाभ यह है कि एमओडी से पैसे निकालने के बाद, जितने पैसे शेष बचेंगे उस पर एफडी के तय हिसाब से ब्‍याज मिलता रहेगा. जितना एसबीआई की दूसरी एफडी पर मिलता है.

वही इस स्कीम की शुरुआती शर्त यह है कि एमओडी के लिए कम से कम 10,000 रुपये की राशी जमा करानी होगी. जबकी इसमें पैसे जमा करने की कोई अधिकतम सीमा नहीं है.

ये भी पढ़ें-तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट, मिली 9 पैसे की राहत

बता दें कि अगर आप एसबीआई की एमओडी की यह सुविधा का लाभ उठाना चाहते है, तो ऑनलाइन इसकी शुरुआत कर सकते हैं. इसके अलावा आप एसबीआई की नजदीकी शाखा से संपर्क करके भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं. वही अगर डिपोजिट अवधि की बात करें इसमें 1 साल से 5 साल तक की अवधि के लिए रखा जा सकता है.

First published: 2 June 2018, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी