Home » बिज़नेस » SBI brings youth fellowship check here details and last date to apply
 

खुशखबरी: SBI बेरोजगारों को देगा 15,000 रुपये महीना

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 11:45 IST

अगर आप ग्रेजुएट हैं और गांव में रहने वाले लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं. तो भारतीय स्‍टेट बैंक आपके लिए सुनहरा मौका लाया है. हर साल की तरह इस साल भी एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम लाया है. साथ ही इस फैलोशिप के तहत आपको 15,000 रुपए प्रति माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

बता दें कि एसबीआई (SBI) यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम 2018-19 बैच के लिए एप्‍लीकेशंस लिया जाना मार्च सेे शुरू हो गया था. लेकिन अब इसमें रजिस्‍ट्रेशन के लिए अंतिम तारीख को बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-2019 के चुनाव से पहले मोदी सरकार 70 फीसदी गंगा साफ़ कर देगी ?

यह फैलोशिप दरअसल ऐसे युवाओं के लिए है जो ग्रेजुएट हैं और ग्रमीण इलाके में काम करने की ख्वा‍ह‍िश रखते हैं. इसके अंतर्गत वही काम करने होगें जो काम आपको सौंपा जाएगा. इसके लिए आपको बकायदा ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके साथ ही आपको 1 हजार रुपये हर महीने लोकल ट्रैवलिंग अलाउंस के तौर पर मिलेगा. प्रोग्राम खत्म होने के बाद आपको 30 हजार रुपये और दिए जाएंगे.

इसमें हर महीने 15 हजार रुपये के स्टाइपेंड के अलावा आपको मे‍ड‍िकल इंश्योरेंस भी दिया जाएगा.  वहीं इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आपका ग्रेजुएट या प्रोफेशनल होना जरूरी है. इसके साथ ही आपकी उम्र 21 से कम और 32 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-क्या अब इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी खरीदने की तैयारी में पतंजलि आयुर्वेद ?

ऐसे करें आवेदन:- एसबीआई के इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए एप्ल‍िकेशन भरने की अंतिम तारीख 5 जून है. अगर आप भी इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं तो जल्दी करें. अध‍िक जानकारी के लिए आप www.youthforindia.org पर पहुंच सकते हैं.

First published: 29 May 2018, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी