Home » बिज़नेस » SBI Changed Interest Rate on FD it will effective from 10th February 2020
 

SBI के लाखों ग्राहकों को लगा झटका, FD की ब्याज दरों में किया ये बड़ा बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 12:12 IST

SBI Changed Interest Rate on FD: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने लाखों ग्राहकों को झटका दिया है. दरअसल, एसबीआई ने अपने फिक्स्ड डिपोजिट यानी FD पर मिलने वाली ब्याज दरों (Interest Rate) में कटौती की है. नई ब्याज दरें (New Interest Rate) सोमवार 10 फरवरी 2020 से प्रभावी हो जाएंगी. बता दें कि दो करोड़ रुपये से कम की एफडी (FD) पर एसबीआई (SBI) ने 10 से 50 बेसिस प्वाइंट (Basic Points) की कटौती की है. इसके साथ ही एकमुश्त एफडी (टर्म डिपॉजिट यानी दो करोड़ रुपये से ज्यादा) पर मिलने वाले ब्याज में 25 से 50 बेसिस प्वाइंट की कमी की गई है.

एसबीआई की एफडी पर मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती कर दी गई है. अब नई ब्याज दरें सोमवार से लागू हो जाएंगी. अगर आपने भी दो करोड़ रुपये से कम की एफडी करा रखी है तो उसके अब कितना ब्याज मिलेगा यहां जानिए. बता दें नई ब्याज दरें लागू होने के बाद आम नागरिकों को सात दिनों से 45 दिन तक 4.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को नई दरों के तहत पांच फीसदी ब्याज मिलेगा.


46 से 179 दिनों तक आपको पांच फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं इन दिनों में वरिष्ठ नागरिकों को साढ़े पांच फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं 180 से 210 दिनों की एफडी पर आपको साढ़ें पांच फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 6 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं 211 दिनों से एक साल के दौरान आपको साढ़े पांच फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को इस दौरान छह फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

अगर आपने एक से दो साल के बीच की एफडी ली है तो आपको छह फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. वहीं इस अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को साढ़े छह फीसदी ब्याज मिलेगा. दो से तीन साल की एफडी पर आपको छह फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को साढ़े छह फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं तीन से छह साल की एफडी पर आपको छह फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को साढ़े छह फीसदी ब्याज मिलेगा. पांच से दस साल की एफडी पर आपको 6.00 फीसदी और इस अवधि के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा.

इंडियन रेलवे ने यात्रियों को दी धमाकेदार सौगात, बिना पैसों के अब मिलेगा कंफर्म टिकट

गेम खेलने वालों के लिए Realme लाया C3 स्मार्टफोन, कीमत का रखा गया है खास ध्यान

Auto Expo 2020; एमजी मोटर्स के बाद चीन की वाहन निर्माता 'ग्रेट वॉल 'ने मारी भारत में एंट्री

First published: 7 February 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी