Home » बिज़नेस » sbi launches new unique app for atm card holders to switch on or off atm cards
 

SBI का ATM खोने पर ब्लॉक कराने की चिंता खत्म, बैंक ने दी ये नई सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 14:47 IST

अगर आप एसबीआई एटीएम का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको एटीएम खो जाने पर उसे ब्लॉक कराने की चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. इसके लिए देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा की शुरूआत की है.. इस सेवा के तहत एसबीआई अकाउंट होल्डल अब जब चाहें अपने एटीएम कार्ड को ऑन-ऑफ कर सकेंगे. इसके लिए एसबीआई ने एसबीआई क्विक नाम का ऐप लॉन्च किया है.

इस ऐप की मदद से बैंक के ग्राहक अपने एटीएम कार्ड को सुविधानुसार ऑन-ऑफ कर सकेंगे. इसके साथ ही कार्ड के खो जाने पर इस ऐप की मदद से ब्लॉक भी कर सकेंगे

 

एसबीआई क्विक में होंगे ये फीचर्स

बैंक ने इस ऐप को एंड्रायड और आईओएस दोनों वर्जन पर लॉन्च किया है. बैंक के मुताबिक कोई भी ग्राहक इस ऐप की मदद से अपने कार्ड को कंट्रोल कर सकता है. वहीं इस ऐप की मदद से एटीएम पिन भी जेनरेट किया जा सकेगा.

 

कैसे कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन 

एसबीआई ग्राहकों को इस सेवा का लाभ लेने के लिए पहले इस ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए ग्राहकों को ऐप के रजिस्ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है. उसे एंटर करना होगा. इसके बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. इस एप से आप अपने कार्ड की सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम कर सकेंगे. जो केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ही है. वहीं इस ऐप को तभी इस्तेमाल किया जा सकेगा, जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है वह बैंक में रजिस्टर्ड हो. किसी अन्य मोबाइल नंबर पर डाउनलोड करने पर ये एप काम नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों को केंद्र सरकार का तोहफा, अब 20 लाख तक की ग्रेच्युटी टैक्स फ्री

First published: 17 March 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी