Home » बिज़नेस » SBI reduced interest rate on FD know new fd charges of SBI
 

अगर आपका भी है SBI में अकाउंट तो जरूर पढ़ें ये काम की खबर, होंगे ये फायदे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2019, 9:56 IST

अगर आपका अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में है तो ये आपके लिए बड़ी  खबर है. दरअसल, एसबीआई ने एफडी पर मिलने वाली ब्याज दरों में कटौती कर दी है. यानी अगर आपने एसबीआई में फिक्स डिपोजित करा रखा है तो अब आपको पहले के मुकाबले कम ब्याज मिलेगा. दरअसल, एसबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली रिटेल एफडी पर जमा दरों में 0.10 फीसदी की कटौती कर दी है.

दरअसल, एसबीआई ने अब ब्याज दर 6.50 से घट कर 6.40 कर दी है. वहीं एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली बल्क एफडी पर 0.30 फीसदी की कटौती की गई है. बता दें कि बल्क एफडी पर ब्याज दरें अब 6.30 से घट कर 6.00 फीसदी कर दी गई हैं. रिटेल और बल्क एफडी की नई दरें आज यानी 10 अक्तूबर से लागू हो गई हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा. अभी तक बैंक इस रकम पर 3.50 के हिसाब से ब्याज देता था. हालांकि एसबीआई ने अब खाते में मिनिमम अकाउंट बैलेंस रखने की जरूरी सीमा को घटा दिया है. इसके तहत महानगरों और बड़े शहरों में मिनिमम अकाउंट बैलेंस की सीमा 3 हजार रुपये कर दी गई है. पहले यह सीमा 5 हजार रुपये की थी. इससे कम राशि खाते में रखने वाले ग्राहकों से एसबीआई जुर्माना वसूलता है.

jio के बाद क्या अब एयरटेल, वोडाफोन भी कॉल चार्ज लगाने की प्रतिस्पर्धा करेगी ?

BSNL के कर्मचारियों के लिए बहुत बुरी खबर, कंपनी को जल्द ही बंद कर सकती है मोदी सरकार !

Jio कॉल चार्ज 6 पैसे प्रति मिनट होने के बाद उछले Airtel और Vodafone Idea के शेयर

First published: 10 October 2019, 14:13 IST
 
अगली कहानी