Home » बिज़नेस » SBI reveals 10 big willful defaulters
 

SBI ने किया 10 बड़े विलफुल डिफाल्टर्स के नामों का खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 14:29 IST

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को 10 नई बड़ी टिकट फर्मों और उनके शीर्ष अधिकारियों के नामों का खुलासा किया और उन्हें विलफुल डिफॉल्टर्स घोषित किया है. स्टार्स एसेट्स मैनेजमेंट ब्रांच 1 (एसएएम -1), कफ परेड द्वारा जारी सार्वजनिक नोटिस के अनुसार इन फर्मों में फार्मास्यूटिकल्स, जेम और ज्वैलरी, पावर, बुनियादी ढांचे और अन्य क्षेत्रों की कंपनियां शामिल हैं. इ

नमें ज्यादातर मुंबई में स्थित फर्म हैं. डिफॉल्टरों को उनके बकाया बकाया राशि चुकाने के लिए बार-बार रिमाइंडर भेजा गया जिसकी राशि लगभग, 1500 करोड़ पर आंकी गई है. एसबीआई ने कर्जदारों को अगले 15 दिनों के भीतर ब्याज और अन्य शुल्कों के साथ बकाया चुकाने में विफल रहने पर चेतावनी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (पीएमएमवाई) के तहत एनपीए एक वर्ष के भीतर दोगुनी हो गया. एक आरटीआई याचिका के माध्यम से यह जानकारी मिली. 12 फरवरी को दिए गए राज्यसभा के लिखित जवाब में वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने लिखा कि 31 मार्च, 2018 तक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा PMMY के तहत NPA का कुल मूल्य 7,273.31 करोड़ रुपये था.

IL&FS के बाद अब बड़े NBFC डूबने के कगार पर, आरबीआई ने दी चेतावनी

First published: 28 June 2019, 14:17 IST
 
अगली कहानी