Home » बिज़नेस » SEBI tells the Supreme Court that Sahara's Aamby valley auction has failed and no bids have been received
 

सुप्रीम कोर्ट में सेबी ने कहा- सहारा की एंबी वैली का नहीं मिल रहा खरीदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 17:34 IST
(File Photo )

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सेबी सहारा समूह की महाराष्ट्र स्थित एंबी वैली की नीलामी नहीं करा पाई है. सेबी को एंबी वैली का कोई खरीददार ही नहीं मिल रहा है. सेबी ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि एंबी वैली का कोई खरीददार नहीं मिल रहा है. किसी ने उसकी बोली नहीं लगाई है. नीलामी फेल हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 12 सितंबर को तय की है. आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने नीलामी प्रक्रिया को जारी रखने का आदेश दिया था. सर्वोच्च अदालत ने सहारा के सेबी के खाते में 750 करोड़ रुपए जमा नहीं करा पाने के बाद दिया था.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल ही सहारा द्वारा पैसा जमा नहीं कराने के बाद सहारा समूह की एंबी वैली की नीलामी कराने का आदेश दिया था. एंबी वैली की नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये रखा गया था. एंबी वैली एक प्लांड लग्जरी सिटी है. जिसमें सहारा ग्रुप का अपना प्राइवेट रनवे भी है. इस टाउनशिप में हर बंगला कई करोड़ की कीमत का है. एंबी वैली 8,900 एकड़ क्षेत्र में फैली हुई है. इसको टुकड़ों में बेचने की योजना बनाई गई है. क्योंकि पूरी संपत्ति का कोई खरीददार नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को बड़ा झटका, एंबी वैली की होगी नीलामी

First published: 12 July 2018, 17:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी