Home » बिज़नेस » Seventh Pay Commission: PM Modi Govt. benefit to 23 lakhs retired Teachers & other staff of Central Universities
 

23 लाख रिटायर्ड कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, पेंशन में की गई बंपर बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 16:49 IST

केंद्र की मोदी सरकार ने 23 लाख से अधिक विश्वविद्यालयों व कॉलेजों से रिटायर्ड शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने शिक्षा क्षेत्र से जुड़े रहे इन लोगों की पेंशन में 18 हजार रुपये तक का इजाफा किया है. इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने दी है. जावेड़कर ने बताया कि इन लोगों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से यह लाभ मिलेगा.

मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने केन्द्र सरकार के इस फैसले की जानकारी ट्वीट कर दी. जावड़ेकर ने अपने ट्वीट में लिखा " नरेंद्र मोदी सरकार ने रिटायर्ड केंद्रीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के पेंशन को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से रिवाइजड किया है." इसके साथ ही में उन्होंने ने ट्वीट में यह भी बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के 25 हजार पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा. यह फायदा करीब 8000 रुपये से लेकर 18000 रुपये प्रतिमाह तक होगा.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: आज भी गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें

इसके साथ ही में उन्होंने ने ट्वीट में यह भी बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के 25 हजार पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा. यह फायदा करीब 8000 रुपये से लेकर 18000 रुपये प्रतिमाह तक होगा.

First published: 21 June 2018, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी