Home » बिज़नेस » Singer Asha Bhosle gets electricity bill of 2 lakhs, got response to complaint
 

गायिका आशा भोसले को मिला 2 लाख का बिजली बिल, शिकायत का ये मिला जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 9:18 IST

इस साल महाराष्ट्र में कई लोगों ने भारी बिजली बिल की शिकायत की है. इसी कड़ी में अब जानीमानी गायिका आशा भोसले का का नाम भी गया है. स्टेट पावर यूटिलिटी महाडिस्कॉम (Mahadiscom) को जून में ज्यादा बढ़ाया हुआ बिल भेजने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. हिल स्टेशन लोनावाला में अपने बंगले के लिए 2 लाख से अधिक का बिजली बिल मिलने के बाद अब प्रख्यात गायिका आशा भोसले ने शिकायत की है. हालांकि यूटिलिटी का कहना है कि यह बिल वास्तविक मीटर रीडिंग के अनुसार दिया गया था.

एक रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भोसले को हाल ही में जून महीने के लिए 2,08,870 का बिजली बिल मिला था, जबकि मई और अप्रैल का बिल क्रमशः 8855.44 और, 8,996.98 रहा था. बिजली बिल में वर्णित बिजली की खपत के अनुसार पिछले जून में आशा भोसले को 6,395.66 का बिल मिला था.


रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (Mahadiscom) के प्रवक्ता ने कहा “हमें आशा भोसले से ज्यादा बिल भेजने के लिए शिकायत मिली है, उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुणे सर्कल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने व्यक्तिगत रूप से वहां (बंगला) जाकर रीडिंग की जांच की और यह सत्यापित किया गया कि मीटर रीडिंग सही थी और बिल इसी के आधार पर था."

उन्होंने आगे कहा कि उचित जांच करने के बाद यह पाया गया कि बंगला बंद नहीं था और वहां शूटिंग चल रही थी. रिपोर्ट के अनुसार भोसले तुरंत टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थीं. यह पहली बार नहीं है कि गायक ने ज्यादा बिजली बिल के बारे में शिकायत की है. 2016 में भोंसले ने बंगले के लिए ज्यादा बिल प्राप्त करने को लेकर शिकायत की थी, जो इस्तेमाल में नहीं था. उस वक्त तत्कालीन ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने आशा भोंसले को आश्वासन दिया था कि वह इस मामले को देखेंगे.

SBI के नेट प्रॉफिट में 81.18 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी

First published: 1 August 2020, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी