Home » बिज़नेस » South Korean company launches 5G Smartphone Samsung Galaxy S10, know features and price
 

सैमसंग ने किया दुनिया का पहला 5G मोबाइल लांच, इसकी खासियत और कीमत है चौंकाने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2019, 16:09 IST

दक्षिण कोरिया की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने दुनिया का पहला 5G फोन Samsung Galaxy S10 लांच किया है. सैमसंग के मोबाइल फोन भारत में भी काफी लोकप्रिय है इसके साथ ही कम कीमतों और बेहतर फीचर्स के कारण आम लोगों के पहुंच में भी है. अब सैमसंग ने 5G फोन बाजार में उतारकर अन्य प्रतिद्वंद्वी कंपनियों पर बढ़त हासिल कर ली है. बता दें कि दक्षिण कोरिया देशभर में 5G सर्विस लांच करने वाला विश्व का पहला देश भी बन गया. हालाँकि चीन ने करीब एक हफ्ते पहले अपने शहर शंघाई में 5जी लांच करने का दावा किया था.

5G सेवा शुरू होने के बाद से तीन नेटवर्क प्रोवाइडर्स की मदद से यूजर्स को तेज डाटा स्पीड मिलेगी जिसकी स्पीड 4G के मुकाबले करीब 20 से 100 गुना तेज बताई जा रही है. इस तेज स्पीड से एक पूरी फिल्म या घंटों का वीडियो महज कुछ सेकंड में ही डाउनलोड किया जा सकेगा. लेकिन मोटोरोला ने इसके 48 घंटे से भी कम समय में अमेरिका में 5G मॉडल Moto Z3 लांच कर दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार अन्य मोबाइल कंपनी LG भी 5जी मोबाइल लांच करने जा रही है.

Samsung Galaxy S10 की कीमत

सैमसंग द्वारा लांच की गई इस 5G मोबाइल फोन की कीमत 61,490 रुपये है जबकि अमेजॉन पर यह 55900 रूपये में उपलब्ध है. विडियो, मूवी और टेक्नोलॉजी के शौकीनों के लिए ये बड़ी खुशखबरी है और वे इसे लेकर काफी उत्साहित हैं. 5G यूजर्स को तेज स्पीड के कारण अपने टाइम को मैनेज करने में मदद मिलेगी इसके अलावा जबरदस्त वर्चुअल रिएलिटी कंटेंट भी मिलेगा. टेलीकॉम सेक्टर के जानकारों के मुताबिक वर्चुअल रिएलिटी कंटेंट (VR कंटेंट) को रियल टाइम में बिना किसी देरी के देखा जा सकता है.

फीचर्स

2MP + 12MP + 16MP रियर फेसिंग कैमरा
10MP फ्रंट फेसिंग कैमरा
ऑल-डे इंटेलिजेंट बैटरी
वायरलेस पॉवर शेयर
लॉन्ग लास्टिंग 3400 mAh की बैटरी
प्रो असिस्ट- सीन ऑप्टिमाइज़र और Shot Suggestion
Bixby Routines
Dual Aperture
सुपर स्लो-मोशन कैप्चर
एआर इमोजी
स्टीरियो स्पीकर
पानी और धूल प्रतिरोधी
4K वीडियो कैप्चर

First published: 6 April 2019, 16:09 IST
 
अगली कहानी