Home » बिज़नेस » SpiceJet launches 20 new domestic flights, 8 between Mumbai and Delhi
 

SpiceJet ने लॉन्च की 20 नई उड़ाने, 8 मुंबई से दिल्ली के बीच

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 17:29 IST

एयरलाइन स्पाइसजेट ने बुधवार को 20 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. जिनमें से 18 को वित्तीय राजधानी से मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के साथ जोड़ा गया. स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा इन नई सेवाओं में मुंबई से तिरुवनंतपुरम, विजयवाड़ा और तिरुपति जैसे क्षेत्रीय गंतव्यों के लिए उड़ानें शामिल हैं. ये 26 मई से 30 मई के बीच लॉन्च की जाएंगी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शुरू की जाने वाली सभी नई उड़ानों को मुंबई-कोलकाता मार्ग के लिए संचालित किया जाएगा, जो बुधवार और रविवार को चालू नहीं होगी, इनमे बोइंग 737 एनजी विमान शामिल किये गए हैं. 1 अप्रैल से स्पाइसजेट ने 106 नई उड़ानों की घोषणा की थी, जिसमें जेट एयरवेज के ग्राउंडिंग के मद्देनजर घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर आंशिक नुकसान की भरपाई करने के प्रयास में मुंबई को जोड़ने वाली 73, दिल्ली को जोड़ने वाली 16 और मुंबई और दिल्ली के बीच 8 उड़ानें शामिल हैं. 

नई उड़ानों के साथ, तिरुवनंतपुरम, विजयवाड़ा, गोवा, हैदराबाद, तिरुपति, कोच्चि, कोलकाता, कानपुर और पटना के यात्री अन्य शहरों की मेजबानी करने में सक्षम होंगे. वर्तमान में स्पाइसजेट औसतन 62 गंतव्यों के लिए 569 दैनिक उड़ानें संचालित करता है - 53 घरेलू और 9 अंतरराष्ट्रीय शामिल हैं.

देश में कम हुए 2 करोड़ से ज्यादा मोबाइल ग्राहक, जानिये क्या है पूरा मामला ?

First published: 22 May 2019, 17:23 IST
 
अगली कहानी