Home » बिज़नेस » SpiceJet launches new domestic flight
 

उड़े देश का आम नागरिक : SpiceJet ने इस रुट शुरू की डेली डायरेक्ट फ्लाइट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 13:09 IST

स्पाइसजेट ने मंगलवार को रीजनल कनेक्टिविटी योजना पेश करते हुए "उड़े देश का आम नागरीक" (UDAN) के तहत कोलकाता-लिलबारी मार्ग पर एक डेली डायरेक्ट उड़ान को लॉन्च की है. स्पाइसजेट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर देबेजो महर्षि ने एक विज्ञप्ति में कहा, "उड़ान योजना के तहत असम में लीलाबाड़ी स्पाइसजेट का पहला गंतव्य है और हम कोलकाता-लिलबारी मार्ग पर सेवाओं को शुरू करने के लिए बेहद खुश हैं."

फ्लाइट SG-3345 कोलकाता से 19.40 बजे रवाना होगी और दोपहर 12.35 बजे लिलबारी पहुंचेगी, जबकि वापसी की फ्लाइट लीलाबारी से 1.05 बजे रवाना होगी और 3.05 बजे कोलकाता पहुंचेगी. लीलाबरी हवाई अड्डा असम के लखीमपुर जिले में स्थित है. महर्षि ने कहा, "अरुणाचल प्रदेश की निकटता के कारण हवाई अड्डा असम और अरुणाचल प्रदेश दोनों राज्यों में काम करेगा."

लीलाबाड़ी के यात्री अब कोलकाता से कई विदेशी कनेक्शनों के माध्यम से अन्य घरेलू और विदेशी शहरों की मेजबानी कर सकते हैं. उड़ान योजना के तहत लीलाबारी एयरलाइन का नौवां गंतव्य है. नई उड़ानों के शुभारंभ के साथ स्पाइसजेट अब नॉर्थ ईस्ट के अंदर और बाहर नॉर्थ ईस्ट रीजन के भीतर कुल 54 फ्लाइट संचालित करती है.

इससे पहले अजय सिंह की अगुवाई वाली एयरलाइन कंपनी ने देश भर में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 20 जनवरी से 12 नॉन-स्टॉप फ्लाइट और फ्रीक्वेंसी शुरू करने की घोषणा की थी. कंपनी ने एक बयान में कहा "नई उड़ानों के साथ देहरादून, जम्मू, जयपुर, अमृतसर, वाराणसी, मदुरै और विजयवाड़ा के यात्री अब आसानी से यात्रा कर सकते हैं. "स्पाइसजेट देहरादून-जम्मू, देहरादून-जयपुर और देहरादून-अमृतसर मार्गों पर दैनिक सीधी उड़ानें शुरू करने वाला पहला भारतीय वाहक होगा.

ये भी पढ़ें : Jio ग्राहकों को लगा झटका, डाउनलोड स्पीड में आयी इतनी बड़ी गिरावट, देखिये TRAI की नई रिपोर्ट

एयरलाइन ने जयपुर-वाराणसी (दूसरी आवृत्ति), चेन्नई-मदुरै (चौथी आवृत्ति) और हैदराबाद-विजयवाड़ा (तृतीय आवृत्ति) क्षेत्रों पर भी आवृत्ति बढ़ाई है. चेन्नई-मदुरै मार्ग को छोड़कर सभी मार्गों पर उड़ानें दैनिक हैं, जहां मंगलवार को उड़ानें संचालित नहीं होंगी. बयान में कहा गया है कि स्पाइसजेट इन सभी मार्गों पर बॉम्बार्डियर Q400 विमानों के अपने बेड़े को तैनात करेगी.

First published: 16 January 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी