Home » बिज़नेस » SpiceJet to launch 12 new flights this month
 

SpiceJet ने इन रूट्स पर शुरू की 12 नॉन-स्टॉप उड़ानें, उड़ेंगे बॉम्बार्डियर Q400

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 12:07 IST

अजय सिंह की अगुवाई वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट ने देश भर में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 20 जनवरी से 12 नॉन-स्टॉप फ्लाइट और फ्रीक्वेंसी शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा "नई उड़ानों के साथ देहरादून, जम्मू, जयपुर, अमृतसर, वाराणसी, मदुरै और विजयवाड़ा के यात्री अब आसानी से यात्रा कर सकते हैं. "स्पाइसजेट देहरादून-जम्मू, देहरादून-जयपुर और देहरादून-अमृतसर मार्गों पर दैनिक सीधी उड़ानें शुरू करने वाला पहला भारतीय वाहक होगा.

एयरलाइन ने जयपुर-वाराणसी (दूसरी आवृत्ति), चेन्नई-मदुरै (चौथी आवृत्ति) और हैदराबाद-विजयवाड़ा (तृतीय आवृत्ति) क्षेत्रों पर भी आवृत्ति बढ़ाई है. चेन्नई-मदुरै मार्ग को छोड़कर सभी मार्गों पर उड़ानें दैनिक हैं, जहां मंगलवार को उड़ानें संचालित नहीं होंगी. बयान में कहा गया है कि स्पाइसजेट इन सभी मार्गों पर बॉम्बार्डियर Q400 विमानों के अपने बेड़े को तैनात करेगी.

 

इससे पहले सितंबर में स्पाइस जेट ने नो-फ्रिल एयरलाइन स्पाइसजेट 18 सितंबर से अपनी एयर कार्गो सेवाएं लॉन्च किया था. महत्वाकांक्षी व्यावसायिक योजनाओं पर काम कर रहे वाहक ने सोमवार को कहा कि इस ब्रांड का नाम 'स्पाइस एक्सप्रेस' होगा. इसके तहत कार्गो सेवाएं संचालित की जाएगी. इसके साथ ही स्पाइसजेट भारत में समर्पित एयर कार्गो सेवाएं शुरू करने वाली पहली एयरलाइन होगी. एक बोइंग 737-700 विमान को पहले मालवाहक विमान के रूप में शामिल किया गया है.

एयरलाइन के एक कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि पहली उड़ान राष्ट्रीय राजधानी से बेंगलुरु तक होगी. विमान में 20 टन कार्गो की क्षमता है. एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा गया है "इसकी शुरुआत दिल्ली, बेंगलुरू, गुवाहाटी, हांगकांग, काबुल और अमृतसर से शुरू की जाएगी." एयरलाइन के अनुसार एयर कार्गो सेवाएं इसके सहायक व्यवसाय विकास को बढ़ावा देगी.

ये भी पढ़ें : 1 अप्रैल से ICICI बैंक को पछाड़कर ये होगा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक, होंगी इतनी शाखाएं

First published: 4 January 2019, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी