Home » बिज़नेस » Starts this business in just 50 thousand rupees will earn lakh in every month
 

खुशखबरी: मात्र 50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 18:11 IST

देश में नौकरियों की भारी कमी है. अच्छी-खासी पढ़ाई करने के बाद भी युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है, इस वजह से बिना पैसे के जीवन जीना काफी मुश्किल होता है. कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए बड़ी पूंजी लगती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो मात्र 50 हजार रुपये लगाकर शुरू किया जा सकता है.

इस बिजनेस से आप महीने के लाख रुपये कमा सकते हैं. खास बात यह है कि इस बिजनेस से न सिर्फ आप महीने में लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं बल्कि यह आपके बच्चों के भविष्य को भी सुधारेगा. बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास ज्यादा जगह की भी जरूरत नहीं है. अगर आपके घर में थोड़ा स्पेस है, तो भी यह बिजनेस शुरू किया जा सकता है.

प्ले स्कूल का यह बिजनेस 'माय छोटा स्कूल' नाम से शुरू होगा. यह प्ले स्कूल लोगों को अपने साथ बिजनेस शुरू करने का मौका दे रहा है. इसके लिए मात्र 50 हजार रुपये देकर स्कूल की फ्रेंचाइजी लेनी होगी. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास बड़ी जगह का होना जरूरी नहीं है. मात्र चार कमरे के घर में भी आप इसे शुरू कर सकते हैं.

बता दें कि पूरे देशभर में 'माय छोटा स्कूल' के 150 से ज्यादा सेंटर्स खोले गए हैं. इन प्ले स्कूल को ग्रामीण क्षेत्रों, तालुका, तहसील और छोटे शहरों में खोला गया है. इस स्कूल का लक्ष्य देश के सभी हिस्सों में बच्चों के लिए ऐसे प्ले स्कूल खोलना है जो उन्हें विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करे.

First published: 9 January 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी