Home » बिज़नेस » startup, giving 1 GB of data for 1 rupee, claims to compete with Price War Jio
 

Jio से सस्ते इंटरनेट का दावा : 1 रुपये में एक GB डेटा दे रहा है ये स्टार्टअप

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2020, 16:21 IST

WiFi Dabba Internet: भारत में सबसे सस्ता इंटरनेट देकर मुकेश अंबानी के जियो (Jio) ने सबको चौंका दिया था. इसके बाद कई टेलिकॉम कंपनियों को भी अपने टैरिफ में बदलाव करना पड़ा था. लेकिन अब बेंगलुरु का एक स्टार्टअप (WiFi Dabba) का दावा है कि मुकेश अंबानी के जियो से सस्ता डेटा दे रहा है. बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2016 में शुरू हुआ स्टार्टअप 'वाईफाई डब्बा' हर किसी के लिए गीगाबिट वाईफाई मुहैया करवा रहा है. यह स्टार्टअप एक रुपये में एक जीबी हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा उपलब्ध कर रहा है.

खास बात यह है कि इसके लिए आपको कोई सदस्यता शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ता है. रिपोर्ट के अनुसार यह Jio जो बाजार में सबसे सस्ता माना जाता है, से यह कम से कम 360 फीसदी सस्ता है. स्टार्टअप बेंगलुरु के हाई स्पीड डेटा उपयोगकर्ताओं को पूरा करने के लिए शहर भर में वाईफाई जैसी सेवा प्रदान करना है. इसकी कनेक्टिविटी भी शानदार है.

 

वाईफाई डब्बा अपने वाई-फाई राउटर को स्थापित करने के लिए स्थानीय दुकानों का उपयोग करता है. बस वाईफ़ाई डब्बा नेटवर्क से कनेक्ट करें और अपना विवरण दर्ज करें. यदि आपके पास कोई मौजूदा प्लान नहीं है, तो आप 1GB 1 रूपये में खरीद सकते हैं. आप स्थानीय रूप से Wifi Dabba टोकन भी खरीद सकते हैं, जिससे आप बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं.

जब आपको इसकी आवश्यकता हो, तब आप अधिक डेटा खरीद सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि वाईफ़ाई डब्बा को फाइबर ऑप्टिक केबल बिछाने के लिए सड़कों को खोदना नहीं पड़ता है. सरकार से स्पेक्ट्रम की खरीद इसकी लागत को कम रखने की अनुमति देती है. यह सेवा अभी बेंगलुरु में मौजूद है लेकिन इसमें इंट्रेस्ट दिखाने केलिए आप कंपनी की वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड कर सकते हैं.

कोरोनोवायरस के प्रकोप से गिरी तेल की कीमतें, आज ये रही प्रमुख शहरों की दरें

First published: 23 January 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी