Home » बिज़नेस » startup helping 9 million Indians lose weight may soon turn profitable
 

इस startup ने किया 90 लाख भारतीयों का वजन कम, Google Playstore से करें App डाउनलोड

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 13:16 IST

 

भारत का दुनिया में तीसरा सबसे अधिक मोटापा दर है और इस स्टार्टअप ने भारतीयों के वजन को कम करने की जिम्मेदारी ली है. Healthifyme, जो Google Playstore पर शीर्ष रेटेड भारतीय स्टार्टअप है और इस साल भी अपने भारत के कारोबार से लाभ कमाने की स्थिति में है. जब हेल्थफाइम के सह-संस्थापक और सीईओ तुषार वशिष्ठ नौ साल पहले भारत आए थे, तो वह पहले दस सदस्यों में से एक थे, जो बेस टीम में थे और प्रोजेक्ट स्ट्रेटजी में काम कर रहे थे.
भारत आने से पहले वशिष्ठ मोटापा से खुद परेशान थे और वह जानते थे कि भारत में मोटापा एक समस्या है, जिसे उन्हें हल करना था. 2012 में, उन्होंने Healthifyme लॉन्च किया. वशिष्ठ का कहना है कि डेढ़ साल पहले, हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट को लॉन्च किया, जो हमें रोजाना मिलने वाले 54% संदेशों को पूरा करता है. जबकि एक स्मार्ट योजना 299 के पैकेज पर शुरू होती है, पोषण विशेषज्ञ पैकेज 999 पर शुरू होता हैं.

आज उनके पास 220+ शहरों से लगभग 90 लाख उपयोगकर्ता हैं. वशिष्ठ ने कहा, "इस साल हमारा भारत का कारोबार कुछ समय के लिए लाभदायक रहने की संभावना है." भारत में उनकी सफलता ने इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने के लिए प्रेरित किया है. वे पहले से ही मलेशिया और सिंगापुर में लॉन्च कर चुके हैं और देशों में स्थानीय पोषण विशेषज्ञ और प्रशिक्षकों को काम पर रखा है.

अदालत में ED का दावा- माल्या, मोदी ही नहीं अन्य 36 कारोबारी भी देश छोड़कर भागे

First published: 16 April 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी