Home » बिज़नेस » Sunny deol join BJP and now ready to fight loksabha election his net worth is about 50 million dollar
 

'ढाई किलो के हाथ' वाले सनी देओल हैं अरबों के मालिक, इनकी संपत्ति और शाही ठाठ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 14:10 IST

अपनी देशभक्त फिल्मों के लिए मशहूर सनी देओल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. एक फिल्म के लिए औसतन 8 करोड़ लेने वाले सनी देओल के आगे संपत्ति के मामले में बड़े-बड़े एक्टर नहीं टिकते हैं.

सनी की फ़िल्मी राष्ट्रवादी छवि को भुनाने के लिए बीजेपी ने राजनितिक पिच तैयार कर दी है और ख़बरों की मानें तो वे पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनि के बाद अब सनी देओल ने बीजेपी का दामन थामा है. हालांकि उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास तभी से जोर पकड़ने लगे जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ उनकी मुलाकात हुई थी.


सनी देओल देशभक्त छवि

बॉर्डर, गदर, मां तुझे सलाम, इंडियन जैसी राष्ट्र भावना से ओत-प्रोत फिल्में करने के बाद सनी देओल की छवि एक देशभक्त अभिनेता के रूप में बनी. उनकी फिल्म का डायलॉग ''ढाई किलो का हाथ जब..'' बहुत लोकप्रिय हुआ.देश के इस चुनावी माहौल में पाकिस्तान और राष्ट्रवाद का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जा रहा है. अब जब सनी देओल चुनावी अखाड़े में उतरेंगे तो इसका सीधा फायदा बीजेपी को होगा.

350 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं सनी देओल

संपत्ति के मामले भी सनी ने कई बड़े एक्टर्स को पीछे छोड़ दिया है. फाइनेंसियल इंस्टिट्यूशन  नेटवर्दियर की रिपोर्ट के मुताबिक, सनी देओल 50 मिलियन डॉलर यानी करीब 350 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. सनी देओल फिलहाल एक फिल्म का 8 करोड़ रूपये चार्ज करते हैं. सनी देओल की कमाई का जरिया सिर्फ फिल्मों में काम करना ही नहीं है बल्कि 'विजेता फिल्म्स' नाम का उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है.

लग्जरी गाड़ियां

सनी, ब्रांड एंडोर्समेंट (एडवरटाइजमेंट) से भी कमाई करते हैं एक एंडोर्समेंट का 2 करोड़ रूपये तक लेते हैं. सनी देओल के पास पास मुंबई के जुहू इलाके में शानदार बंगला है. इसके अलावा पंजाब में पैतृक घर और कई बीघा खेत हैं. साथ ही विदेशों में भी कई जगह उनकी प्रॉपर्टी है. सनी के पास ऑडी, पार्शे समेत कई कई लग्जरी गाड़ियां भी है.

First published: 23 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी