Home » बिज़नेस » Supreme court -ndmc will do e auction taj mansingh hotel delhi
 

दिल्ली के मशहूर ताज मान सिंह होटल की होगी नीलामी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2017, 16:36 IST

दिल्ली के मशहूर पांच सितारा होटल की ई-नीलामी को आज सुप्रीम कोर्ट ने मंज़ूरी दे दी है. टाटा ग्रुप ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि होटल की लीज़ उसके पास है इसलिए एनडीएमसी होटल ताज मान सिंह की ई-नीलामी नहीं कर सकती है. साथ ही उसने होटल की लीज़ रिन्यू करने के आदेश एमडीएमसी को देने की मांग की थी.

टाटा ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी लगाई थी, जिसमें उसने एनडीएमसी को इस पांच सितारा होटल की नीलामी की इजाज़त दे दी थी.

सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने फैसले में कहा कि एनडीएमसी को होटल की  नीलामी करने का अधिकार है. टाटा का ताज ग्रुप इस नीलामी में हिस्सा ले सकेगा और अगर वह नीलामी में होटल चलाने का अधिकार नहीं हासिल कर पाता है, तो उसको 6 महीने के अंदर ये होटल खाली करना होगा. 

वहीं टाटा ग्रुप की तरफ से सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे ने कोर्ट में कहा कि ताज ग्रुप ने ताज मान सिंह को एक ब्रांड बनाने के लिए सालों से लगातार निवेश किया है. लिहाजा इसकी नीलामी एनडीएमसी नहीं कर सकता है. हरीश साल्वे ने अदालत में कहा  कि एनडीएमसी ने होटल में महज़ 6 करोड़ निवेश किया था, जबकि ताज ग्रुप ने होटल पर 129 करोड़ खर्च किए और 400 करोड़ रुपये लाइसेंस के तौर पर दिए.

First published: 20 April 2017, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी