Home » बिज़नेस » Taking Ramdev's Patanjali Franchise you can earn lacs per month
 

पतंजलि के साथ जुड़ कर ऐसे कर सकते हैं लाखों की कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 16:54 IST

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली ने देश की फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स यानी एफएमसीजी सेक्टर में हलचल पैदा कर दी है. इसके साथ ही इस सेक्टर में पतंजली, हिंदुस्तान यूनिलीवर और प्रॉक्टर एंड गैंबल (P&G) जैसी दिग्गज कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बन गई है.

अभी हाल ही में खबर आयी थी कि बाबा रामदेव की पतंजलि नए डिस्ट्रीब्यूटर्स की तालाश कर रही है. दरअसल बढ़ते व्यापार के साथ पतंजली को नए डिस्ट्रीब्यूटर्स की जरुरत है. इसके लिए पतंजलि फ्रेंचाइजी/डीलरशीप आैर डिस्ट्रीब्यूशन का विस्तार करने में लगी है. एेसे में भविष्य में पतंजलि के अच्छे ग्रोथ को देखते हुए अापको पास भी पतंजलि के साथ काम करने का अच्छा मौका है. आइए जानते हैं पतंजलि के साथ जुड़कर आप कैसे लाखों की कमार्इ कर सकते हैं.

बता दें कि वित्तीय साल 2012 में जहां पतंजलि की आमदनी 500 करोड़ रुपये से कम थी, तो वित्तीय साल 2016 में यह बढ़कर 10,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई. जिसके बाद अब कंपनी का अगला लक्ष्य इस मुनाफे को 20,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाना है.

ये भी पढ़ें-फूडपार्क बनाने के लिए मंदिर की जमीन रामदेव को देना वसुंधरा के लिए बना बड़ी आफत

फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक शर्तें

अगर अाप पतंजलि के चिकित्सालय की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास 8-12 लाख रुपए के साथ 750-1000 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए. आपको ये चिकित्सालय एेसी जगह पर खोलना होगा जहां की कुल अाबादी 1 लाख से अधिक हो.

यदि किसी जगह की आबादी 2 लाख से अधिक है तो वहां आप दो से अधिक चिकित्सालय खोल सकते हैं. पतंजलि आरोग्य खाेलने के लिए आपके पास 6-7 लाख रुपए आैर 350-500 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए. इसके लिए भी एक लाख अाबादी होने की शर्त होेना जरूरी है. हालांकि किसी छोटे स्टोर की शुरूआत आप 50 हजार से 1 लाख रुपए के बीच भी कर सकते है.

ये भी पढ़ें-12वीं पास हैं तो योग चमका सकता है आपका करियर, मिलेगा सरकारी नौकरी का आसान मौका

कैसे करें आवेदन

पतंजलि का फ्रेंचाइजी पाने के लिए आप आवेदन फार्म को उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के पते पर भेज सकते हैं. फार्म के साथ आपके अपने पिछले साल का आयकर रिटर्न के डाॅक्यूमेंट्स आैर बैंक खाते की बैलेंस शीट भी संलग्न करना होगा. इसके अलावा आप आॅनलाइन भी इसके लिए patanjalidealership@gmail.com पर आवेदन कर सकते हैं.

First published: 24 June 2018, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी