Home » बिज़नेस » Taliban attack in eastern Afghanistan military Base Camp, 65 killed and 70 injured, source said
 

अफगानिस्तान पर फिर टूटा तालिबानी कहर, सैन्य अड्डे पर हमले में 65 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 17:14 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अफगानिस्तान पर एक बार फिर से तालिबान का कहर बरपा है. पूर्वी अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे पर हुए तालिबानी हमले में 65 से अधिक लोगों की मौत हो गई है जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. बता दें कि पूर्वी अफगानिस्तान में यह खूनी संघर्ष शनिवार से शुरू हुआ था, दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी की गई. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है. तालिबान ने दावा किया कि सोमवार को अफगान विशेष बल की इकाई पर हमला किया था जिसमें 190 लोग मार गिराए गए थे हालांकि तालिबान समूह अक्सर अपने हमलों से मरने वालों की संख्या को बढ़ाकर बताता है.

मेदान वर्दक प्रांत परिषद के सदस्य खवानीन सुल्तानी ने को बताया कि हमले में 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जबकि हमले में करीब 65 लोगों की मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है, अधिकारियों का कहना है कि मृतकों और घायलों में ज्यादातर सुरक्षाकर्मी हैं. जिन सैन्यकर्मियों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है उनमें कइयों की स्थिति अभी भी नाजुक है.

अफगान अधिकारियों ने बताया कि तालिबान ने राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के ट्रेनिंग सेंटर में पहले तो विस्फोटकों से हमला किया उसके बाद कंपाउंड में घुसकर जबरदस्त फायरिंग शुरू कर दी, जिससे कई सैन्यकर्मी मारे गए. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने हमलावरों को मार गिराया. वहीं इस हमले को लेकर पूर्वी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है कि 'देश के दुश्मनों ने एनडीएस के जवानों पर हमला किया है.''

First published: 22 January 2019, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी