Home » बिज़नेस » Tamil Nadu is becoming a Gold smuggling haunted house, DRI has now caught 23 kilos of gold
 

तमिलनाडु बन रहा है गोल्ड स्मगलिंग का अड्डा, DRI ने अब पकड़ा 23 किलो सोना

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 13:58 IST

डाइरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) का कहना है कि उसके अधिकारियों 23 किलो सोने की कथित तस्करी को पकड़ा है. यह सोना श्रीलंका से भारत लाया जा रहा था. गुरुवार को डीआरआई के अधिकारियों ने एग्मोर रेलवे स्टेशन पर रामेश्वरम-चेन्नई सेतु एक्सप्रेस आ रहे चार यात्रियों को पकड़ा जो बड़ी चालाकी से सोना ला रहे थे. 

पूछताछ के दौरान यात्रियों ने स्वीकार किया कि विशेष रूप से डिजाइन किए पाउच में वह सोने की छड़ें कमर में छिपाकर ला रहे थे. यात्रियों के पास कुल 23.1 किलोग्राम वजन वाली 123 सोने की छड़ें जब्त की गई. जब्त की गई इन सोने की छड़ों की कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये बताई गई है.

 

इससे पहले 27 फरवरी को डीआरआई ने जिग्थापट्टिनम (तमिलनाडु के मिमिसल के निकट एक तटीय गांव) के पास एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्तियों से 19.27 किलो सोने की तस्करी करते गिरफ्तार किया था. वहीं एक अन्य मामले में एजेंसी ने तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे से 11 किलो तस्करी का सोना जब्त किया था.

ये भी पढ़ें : मोदी की नोटबंदी ने पैदा किया सबसे कम उम्र का अरबपति

2017-18 वित्तीय वर्ष में डीआरआई चेन्नई अब तक 193 किलोग्राम सोना जब्त कर चुकी है. जिसकी कीमत 57 करोड़ रुपये है. इसमें कुल 31 मामलों में 53 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
डीआरआई का कहना है कि इस साल 103 किलोग्राम सोने की तस्करी में ज्यादातर मामले ऐसे हैं जिनमे गोल्ड वोट के जरिए तमिलनाडु लाया गया. ऐसे मामलों में कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

First published: 9 March 2018, 13:58 IST
 
अगली कहानी