Home » बिज़नेस » Tata Motors is working on electric hybrid vehicles after Maruti Suzuki
 

Maruti Suzuki के बाद अब Tata Motors ला रही है इलेक्ट्रिक कार, जानें खासियत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 13:39 IST

टाटा मोटर्स ने अपने प्रेजेंटेशन के दौरान एक सूचना देते हुए कहा कि वह लगभग एक दर्जन इलेक्ट्रिक और हाईब्रिड वाहनों पर काम कर रही है. टाटा मोटर्स ने अपने इस सूचना में बताया की कंपनी इलेक्ट्रिक कमर्शियल और हाईब्रिड वाहनों पर काम कर रही है. बता दें, मारुती सुजुकी इंडिया अपने मध्यम आकार के सेडान सीआज़ में लगाए गए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को लॉन्च कर रहा है, जो कि हाइब्रिड टाइप है.

टाटा मोटर्स ने बताया, कंपनी 320 वोल्ट के बैट्री बनाने के प्लान पर काम कर रही है. इसके साथ ही कंपनी 300 प्लस किलोमीटर रेंज के टारगेट के साथ-साथ बेहतर एक्सलरेशन और क्षमता देने पर भी काम कर रही है.

सोमवार को टाटा मोटर्स ने घोषणा कि, की शैलेश चंद्र की अगुवाई में कंपनी विद्युत गतिशीलता व्यापार लंबवत स्थापित कर रहा है. बता दें, शैलेश चंद्र कंपनी में कॉर्पोरेट रणनीति विभाग की अगुवाई भी करते हैं.

ये भी पढ़ें-Air India के कर्मचारियों को तीसरे महीने भी समय पर नहीं मिली सैलरी

बता दें कि इसके अलावा कंपनी को उद्योग मंत्रालय से प्रमुख शहरों में चलने वाली 60% इलेक्ट्रीकल बसों का अॉडर भी मिला है.

कमर्शियल वाहन के मोर्चे पर, टाटा मोटर्स अपने छोटे कमर्शियल गाड़ियों आईरिस, मैजिक, ऐस, सुपर ऐस पर इलेक्ट्रीकल या हाईब्रीड़ समाधान प्रदान करेंगे.

ये भी पढे़ं-मोदी सरकार में पहली बार RBI ने बढ़ाया रेपो रेट, अब कर्ज लेना होगा महंगा

इसके अलावा कंपनी फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक बस, प्योर बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक बस, डीजल हाइब्रिड बस, सीएनजी हाइब्रिड, सीएनजी हाइब्रिड लाएगी.

First published: 7 June 2018, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी